पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हैरिंग्टनगंज में चोरों का गिरोह सक्रिय:पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल ,SSP ने चौकी इंचार्ज को लगाई है फटकार

मिल्कीपुर (अयोध्या)3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अयोध्या की मिल्कीपुर तहसील अंतर्गत इनायतनगर थाने के पुलिस चौकी हैरिंग्टनगंज क्षेत्र में चोरों का गिरोह सक्रिय हो गया है। आए दिन चोरी की घटनाएं हो रही हैं। पुलिस एक भी घटना का पर्दाफाश नहीं कर पा रही है। यही वजह है कि लोग अब पुलिस चौकी पर चोरी की घटनाओं की सूचना देने से भी कतराने लगे हैं।

हालांकि लोगों को मिल्कीपुर के नवागत पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्येंद्र भूषण तिवारी से उम्मीद जगी है। क्योंकि बगल के बीकापुर सर्किल में उन्होंने अपनी तैनाती के समय खुद सक्रियता दिखाते हुए अपराधियों के कई गिरोहों पर कार्रवाई की थी।

पंचायत भवन का ताला तोड़कर लाखों का सामान किया था पार
बताते चलें कि अभी चंद दिनों पूर्व हैरिंग्टनगंज पुलिस चौकी क्षेत्र के परसपुर सथरा में पंचायत भवन का ताला तोड़कर चोरों ने लाखों का सामान पार कर दिया। यही नहीं पाराताजपुर कम्पोजिट विद्यालय का ताला तोड़ कर चोरों ने लाखों का सामान पार कर दिया। पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया, लेकिन खुलासा नहीं कर पाई।

व्यवसायी के यहां से 95 हजार रुपये की हुई थी चोरी
रेवतीगंज में कई चोरी की घटनाएं हो गई। एक का भी खुलासा पुलिस नहीं कर पाई। हैरिंग्टनगंज की साप्ताहिक बाजार से दर्जनों मोबाइल चोरी हो चुके हैं। पीड़ित पुलिस चौकी पर तहरीर देकर घटना के खुलासा की उम्मीद करते हैं, लेकिन पुलिस तहरीर को रद्दी की टोकरी में डालकर मामले की इतिश्री कर देती है। अभी पिछले महीने हैरिंग्टनगंज कस्बे के चिखड़ी मोड़ पर प्रमुख व्यवसायी की दुकान से नकद दो लाख 95 हजार रुपए की चोरी हुई थी। जिसमें पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज किया, लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं हुआ।

एसएसपी ने चौकी इंचार्ज ने लगाई फटकार।
एसएसपी ने चौकी इंचार्ज ने लगाई फटकार।

यही वजह है कि बीते दिनों पुलिस चौकी हैरिंग्टनगंज इंचार्ज को एसएसपी की कड़ी फटकार भी सुननी पड़ी थी। लेकिन इसके बावजूद हैरिंग्टनगंज पुलिस की कार्यशैली में कोई बदलाव नहीं दिखाई दे रहा है। हालांकि लोग चर्चा कर रहे हैं कि मिल्कीपुर के नवागत पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्येंद्र भूषण तिवारी की सक्रियता से अपराधों पर अंकुश लग सकता है। फिलहाल नवागत सीओ ने मिल्कीपुर सर्किल में अपराधों की समीक्षा कर अपराधियों पर नकेल कसने का कार्य शुरू कर दिया है।

खबरें और भी हैं...