पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ग्रामीणों ने मानक विहीन सड़क को लेकर की शिकायत:अधीक्षण अभियंता ने जेई को लगाई फटकार, हाथ से ही उखड़ने लगी थी गिट्टियां

औरैया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

औरैया के रूदौली गांव के लिए जाने वाली निर्माणाधीन सड़क को मानक विहीन बनाए जाने की शिकायत पिछले दिनों गांव के लोगों ने कमिश्नर से की थी। शिकायत के बाद शुक्रवार शाम को अधीक्षण अभियंता ने मौके पर पहुंचकर सड़क की जांच की। इस दौरान शिकायत सही पाए जाने पर अधीक्षण अभियंता ने मौजूद जेई और एक्सईएन की क्लास लगाई। साथ ही अब तक बनाई गई सड़क की गुणवत्ता दुरुस्त करने के बाद ही आगे काम कराए जाने के निर्देश दिए।

रूदौली गांव को जाने वाली दो किलोमीटर डामर सड़क का 15 लाख 30 हजार रूपये के बजट से निर्माण कार्य शुरू कराया गया था। इस काम को वीएस कंट्रक्शन कंपनी द्वारा कराया जा रहा था। जिसके प्रोपाइटर एक भाजपा नेता है। जो भाजपा के जिले के नेता बताए जा रहे हैं। अहम बात यह है कि डेढ़ किलोमीटर तक मानक विहीन सड़क बनने के बाद भी पीडब्ल्यूडी के जेई और एई किसी ने भी इस पर ध्यान देने की जरूरत महसूस नहीं की। इसको लेकर लोगों में खासा आक्रोश व्याप्त है।

शिकायत के बाद जांच करने पहुंचे अधिकारी।
शिकायत के बाद जांच करने पहुंचे अधिकारी।

मानक विहीन सड़क की शिकायत

प्रधानपति रामबाबू, ग्रामीण अतुल दीक्षित, शिव पाल सिंह पाल का कहना है कि कई बार उनके द्वारा सड़क मानक विहीन बनाए जाने को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों को संज्ञान में दिया गया। लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं की गई। मजबूर होकर उन्होंने कमिश्नर से शिकायत कर इसकी गुणवत्ता की जांच कराए जाने की मांग की। तब जाकर हकीकत सामने आई है।

सड़क निर्माण में मिली थी खामियां।
सड़क निर्माण में मिली थी खामियां।

सड़क दुरुस्त कराने का आश्वासन

इस संबंध में एक्सईएन अनिल कुमार जाटव ने बताया कि इस सड़क को जेई कृष्ण कुमार की देखरेख में बनाया जा रहा था। फिलहाल सड़क में जो भी खामिया हैं, उनको तत्काल दुरुस्त कराया जा रहा है। अभी ठेकेदार का भुगतान भी नहीं किया गया है। पीडब्लूडी के अधीक्षण अभियंता नरेश चंद्र ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने मौके पर पहुंचकर जांच की, जिसमें 20 एमएम मोटाई की जगह 10 एमएम ही पाई गई। इसके चलते एक्सईएन को आगे का शेष बचा निर्माण कार्य कराए जाने से रोक दिया गया है।

सड़क की गिट्‌टी निकलवाकर चेक करते हुए।
सड़क की गिट्‌टी निकलवाकर चेक करते हुए।

सबसे पहले जो निर्माण कार्य हो चुका है उसको दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं। इसकी रिपोर्ट बनाकर चीफ इंजीनियर को सौंपी जाएगी। उनके स्तर से ही आगे की कार्रवाई तय की जाएगी

खबरें और भी हैं...