पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का 97 फीसद काम पूरा:जुलाई में पीएम करेंगे शुभारंभ, अपर मुख्य सचिव ने हेलीकॉप्टर से किया दौरा

औरैया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

औरैया जिले में पहुंचे अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया था। जहां बीते दो दिन पहले भी बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उन्होंने निरीक्षण किया था।

अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के उद्घाटन किए जाने को लेकर अधूरे पड़े काम को 8 जुलाई तक पूरा किए जाने के निर्देश भी दिए है। जहां प्रधान मंत्री को जुलाई के शुरुआती हफ्ते में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का उद्घाटन कर सकते है।

एक्सप्रेस वे का 97 फीसदी काम हुआ पूरा
हेलीकॉप्टर से अपर मुख्य सचिव व यूपीडा सीईओ अवनीश अवस्थी औरैया पहुंचे। जहां बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया। उन्होंने दावा किया कि एक्सप्रेस वे का 97 फीसदी काम पूरा हो चुका है, बाकी काम एक सप्ताह के अंदर पूरा हो जाएगा।

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि जुलाई के पहले सप्ताह में प्रधानमंत्री एक्सप्रेस वे का उद्घाटन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस वे से बुंदेलखंड ही नहीं पूरे यूपी का विकास होगा। इससे उद्योगों के साथ पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

एसीएस होम का फूल माला देकर स्वागत करते एसपी औरैया
एसीएस होम का फूल माला देकर स्वागत करते एसपी औरैया

पड़ोसी राज्यों को भी होगा फायदा
बुंदेलखंड ही नहीं चित्रकूट की सीमा तक गए एक्सप्रेस वे से दूसरे राज्य मध्य प्रदेश के लोगों को भी फायदा होगा। वही अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी के साथ एडीजी जोन कानपुर भानु भास्कर भी मौजूद रहे। इस दौरान एसपी औरैया अभिषेक वर्मा, व जनपद के अन्य अफसरों ने बुके भेंट कर एसीएस होम का फूल माला देकर स्वागत किया। साथ ही एसीएस होम ने एक्सप्रेस वे का निरीक्षण कर अफसरों के साथ की समीक्षा बैठक भी की।

10 जुलाई तक पूरे हो जाएंगे सारे काम
अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का लाभ मध्यप्रदेश के लोगों को भी मिलेगा। एक्सप्रेस वे का 97 फीसदी काम पूरा हो चुका है, बाकी काम एक 10 जुलाई तक पूरा हो जाएगा पूरा एक्सप्रेस वे का काम 8 से 10 जुलाई तक पूरा हो जाएगा।

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि प्रधानमंत्री ने इसका शिलान्यास 29 फरवरी 2020 को किया था। हमारे मुख्यमंत्री का मार्गदर्शन और उद्योग मंत्री नंद कुमार नंदी के मार्गदर्शन है। मुख्यमंत्री का विजन है कि बुंदेलखंड के लोगों को एक बेहतर एक्सप्रेस वे दिया जाए। उसी कड़ी में यह एक्सप्रेस वे बनकर तैयार है और जल्दी ही यह एक्सप्रेस वे यहां के लोगों के लिए उपलब्ध होगा।

इससे ना केवल टूरिज्म बल्कि इंडस्ट्राइलाइजेशन और यहां के लोगों के आवागमन के लिए भी इस एक्सप्रेस वे से फायदा होगा, क्योंकि यह चित्रकूट तक जाता है।दूसरे राज्य म प्र के लोगों को भी फायदा होगा।

खबरें और भी हैं...