पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

औरैया में कैंटर में मृत मिले 38 गोवंश:46 गोवंश थे कैंटर के अंदर, हिंदू संगठनों ने पीछा कर दबोचा, चालक फरार

औरैया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

औरैया जिले में डाक पार्सल कंटेनर से गोवंश ले जाने की सूचना पर कुछ हिंदू संगठनों के लोगों ने टैंकर का पीछा किया तो टैंकर चालक टैंकर छोड़कर फरार हो गया। पुलिस को सूचना दी गई लेकिन सुबह तक किसी ने कंटेनर नहीं खोला और गोवंश भूखे प्यासे अंदर तड़पते रहे। दोपहर बाद कंटेनर खोला गया तो उसमें गोवंश की हालत खराब थी। पशु चिकित्सक आए तो उन्होंने 46 में 38 गोवंश को मृत घोषित कर दिया। अब मामले की जांच हो रही है।

कैंटर में मौजूद पशु।
कैंटर में मौजूद पशु।

गोकशी के लिए गोवंशीय पशुओं को वाहन से ले जाने की सूचना पर हिंदू संगठनों और रात ड्यूटी में तैनात सिपाहियों ने पीछा किया तो कंटेनर चालक कंटेनर खड़ा कर भाग गया। सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई। रात भर से कंटेनर खड़ा रहा और कोई नहीं पहुंचा। दोपहर में सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ कि एक कंटेनर में गोवंश भूखे प्यासे बंद हैं कोई पहुंच ही नहीं रहा। इसके बाद पुलिस ने जाकर कंटेनर खुलवाया। जिसे खुलवाते हुए जांचा तो उसमें कुछ जिंदा और ज्यादातर मरे गोवंशी मिले।

प्रभारी निरीक्षक रवि श्रीवास्तव पहुंचे। इसके बाद कंटेनर को खाली कराते हुए ट्रक में सभी को लदवाया गया। जिंदा मिले आठ मवेशियों को सुरक्षित गोशाला भिजवाया गया।पशु चिकित्साधिकारी ने मृत गोवंश की जाँच की। मृत गोवंशी को देवकली चौकी समीप यमुना नदी किनारे घाट किनारे दफनाया गया। कोतवाली पुलिस अब दिन में कंटेनर पकड़े जाने का कर बता रही है मि जालौन जिले के बजरंग दल के कार्यकर्ता ने सूचना दी थी। मृत मिले गोवंशी में गाय, सांड़ व बछड़े शामिल है। जिंदा आठ गाय मिली हैं।

खबरें और भी हैं...