पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

औरैया में एक परिवार के 3 लोगों की मौत:कन्नौज में शादी समारोह से लौट रहे थे सभी, मृतकों में मां-बेटी और चाचा

औरैया7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
औरैया में एक परिवार के 3 लोगों की मौत।

औरैया में मंगलवार देर रात ट्रैक्टर ने एक बोलेरो में पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि बोलेरो का आधा हिस्सा चीरता हुआ ट्रैक्टर निकल गया। इस हादसे में बोलेरो सवार मासूम समेत तीन की मौत हो गई। मृतकों में मां-बेटी और उसके चाचा हैं।

बोलेरो सवार कन्नौज से एक निमंत्रण से लौट रहे थे। औरैया के बेला थाना क्षेत्र में यह हादसा हो गया। इसमें 5 लोग सवार थे। तीन की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, इन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

बोलेरो का एक तरफ का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।
बोलेरो का एक तरफ का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।

बोलेरो चीरता हुआ निकल गया ट्रैक्टर
बेला थाने के गांव पुरवा ललउ निवासी राहुल पुत्र कमलेश राजपूत, सुनील पुत्र बड़े लाल, सुनील की पत्नी अर्चना व सुनील की मासूम आठ महीने की बेटी ओम कुमारी और मोहित राजपूत पुत्र राधाकृष्ण कन्नौज से एक निमंत्रण से वापस गांव आ रहे थे।

टक्कर की आवाज सुनकर ग्रामीण दौड़े। पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह हालात को सामान्य किया।
टक्कर की आवाज सुनकर ग्रामीण दौड़े। पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह हालात को सामान्य किया।

बोलेरो में सवार मोहित राजपूत, अर्चना व आठ महीने की मासूम ओम कुमारी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि राहुल व सुनील गंभीर रूप से घायल हुए। टक्कर की आवाज सुनकर ग्रामीण दौड़े। पुलिस को सूचना दी। इधर, ट्रैक्टर सवार लोग मौके से ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने घायलों को सीएचसी सहार में भर्ती कराया। मौके पर एएसपी शिष्यपाल व बेला दिबियापुर व साहयल तीन थानों के फोर्स पहुंच गया था। रोते-बिलखते मृतकों के परिजन भी पहुंच गए थे।

करीब 2 घंटे से ज्यादा जाम लगा रहा। इस दौरान ट्रकों की लंबी कतार लग गई।
करीब 2 घंटे से ज्यादा जाम लगा रहा। इस दौरान ट्रकों की लंबी कतार लग गई।

गुस्साए ग्रामीणों ने जाम भी लगा दिया
घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने जाम लगा दिया। पुलिस अधिकारियों ने समझा बुझाकर लोगों के आक्रोश को शांत कराया। आक्रोशित लोग ट्रैक्टर चालक पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। जाम की वजह से 2 घंटे से ज्यादा जाम लगा रहा। इस दौरान ट्रकों की लंबी कतार लग गई।

मोहित की छह माह पहले ही हुई थी शादी
हादसे में जान गंवाने वाले मोहित की शादी जून माह में हुई थी। छह माह में ही मोहित की पत्नी का सुहाग उजड़ गया। पूरे घर मे मातम का माहौल बना हुआ है।

सुनील की मन्नतों के बाद बेटी हुई थी
सुनील की शादी करीब तीन साल पहले हुई थी। शादी के बाद एक बच्ची बड़ी मन्नतों से हुई थी। हादसे ने सुनील की पत्नी और मासूम बच्ची दोनों को छीन लिया। सुनील कानपुर के एक निजी अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती हैं।

मृतकों के रोते-बिलखते परिजन।
मृतकों के रोते-बिलखते परिजन।

नाराज होकर शादी से लौटना बन गया काल

पुरवा ललउ गांव निवासी सुनील की पत्नी अर्चना के मौसेरे भाई की शादी बुधवार को कन्नौज के ठठिया थाना क्षेत्र के सुक्का पुरवा गांव में थी। सुनील पत्नी अर्चना और 8 माह की मासूम बेटी ओम कुमारी के साथ एक दिन पहले गया था। साथ में गांव का ही रिश्तेदार मोहित भी गया था। बताते हैं कि अर्चना के मायके में एक छठी थी, वहां भी जाना था।

इसी को लेकर कुछ कहासुनी हुई और यह लोग शादी से लौट आए। शायद नियति को भी यही मंजूर था और सहार के पास ट्रैक्टर से भिड़ंत के बाद मोहित, अर्चना और मासूम ओम कुमारी की मौत हो गई। जबकि सुनील को गंभीर हालत में कानपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं परिजनों ने ट्रैक्टर ड्राइवर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।