पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अजीतमल में बीडीओ ने चौपाल लगाकर ग्रामीणों को किया जागरूक:कहा- आप लोग योजनाओं का लें लाभ, ऑनलाइन करें आवेदन, स्वच्छता पर दिया जोर

अजीतमल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

औरैया के अजीतमल विकासखंड के जगतपुर ग्राम पंचायत में चौपाल आयोजित की गई। इसमें ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही लोगों को उनका लाभ लेने के लिए जागरूक किया गया। बीडीओ अवधेश कुमार ने कहा कि ग्राम पंचायत में कोई भी पात्र लाभार्थी योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे।

सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी

बीडीओ अवधेश कुमार और एडीओ पंचायत अतुल मिश्रा शुक्रवार को गांव पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री आवास, शौचालय, मनरेगा, किसान सम्मान निधि, पारिवारिक लाभ, विधवा पेंशन, वृद्धा पेंशन, विकलांग पेंशन, ग्राम विकास, शिक्षा संबंधी सहित विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

सरकार बेरोजगारी कम करने के लिए प्रयासरत

कहा कि बेरोजगारी को कम करने के लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है। इसलिए नई-नई योजनाएं लाई जा रही हैं। ताकि, लाभार्थियों को योजनाओं का शत फीसदी लाभ मिल सके। ग्राम पंचायत में जल ही जीवन है, के तहत सरकार ग्राम पंचायतों को चिन्हित कर अमृत सरोवर और वृक्षारोपण के लिए अमृत वाटिका जैसी योजनाओं से लाभार्थी को प्रेरित किया।

चौपाल में शौचालय के इस्तेमाल पर दिया जोर

स्वच्छता के लिए शौचालय के इस्तेमाल पर जोर दिया जा रहा है। जिस लाभार्थी के पास शौचालय नहीं है, उसको ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कहा गया। सत्यापन के बाद शौचालय दिया जाएगा। इस चौपाल में एडीओ एसबीआई राजबहादुर दोहरे, ग्राम विकास अधिकारी संगीता दोहरे, ग्राम प्रधान साधना सरगम, सहायक प्रीति देवी, रोजगार सेवक प्रमोद दोहरे सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...