पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मंदिर-मस्जिद के लाउडस्पीकर से स्कूलों में होगी प्रार्थना:अमरोहा में धार्मिक स्थलों से उतारे गए लाउडस्पीकर किए जा रहे डोनेट

अमरोहाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमरोहा जिले में शासन के आदेश पर मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारों समेत अन्य धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकरों को उतारा गया। अब इन लाउडस्पीकरों को सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूलों और जरूरतमंद लोगों में वितरित किया जा रहा है। धार्मिकस्थलों के लोग इस अभियान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। वह अपनी इच्छा से प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में लाउडस्पीकर दे रहे हैं।

धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए लाउडस्पीकर

डीएम बालकृष्ण त्रिपाठी ने बताया कि जिले में लाउडस्पीकर के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत बिना अनुमति लाउडस्पीकर न बजाने व इसकी ध्वनि धर्मस्थल के परिसर में ही रहने, बाहर न जाने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसी कड़ी में जिले के विभिन्न मस्जिदों, मंदिरों, गुरुद्वारों से लाउडस्पीकर उतरवाए गए।

इन लोगों को दिए गए लाउडस्पीकर

इन लाउडस्पीकरों को स्कूल प्रबंधक व प्रधानाचार्यों को उपहार स्वरूप भेंट किया जा रहा है। इस अभियान के तहत बुधवार को जनमदीना मस्जिद ढक्का में मस्जिद के मुतवल्ली हाजी बूंदी के द्वारा ग्रीन गार्डन हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रबंधक मोहम्मद अहमद को उपहार स्वरूप लाउडस्पीकर भेंट किया गया।

इसी प्रकार सिख इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल को हनुमान मंदिर जोया के पुजारी द्वारा लाउडस्पीकर भेंट किया गया। ग्राम चौधरपुर में जामा मस्जिद के लाउडस्पीकर को ग्रामवासियों एवं मुतवल्ली द्वारा स्कूल प्रबंधक को भेंट किया गया। ग्राम आगापुर शिव मंदिर से उतारे गए लाउडस्पीकर को उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रिंसिपल को भेंट किया गया।

लोगों ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा

इसी प्रकार जनपद में धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए और लाउडस्पीकरों को अन्य विद्यालयों के प्रबंधक व प्रधानाचार्य उपहार स्वरूप भेंट किया गया। इस अभियान में लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। धार्मिक स्थलों पर बिना अनुमति लाउडस्पीकरों को न बजाने की बात कही।

खबरें और भी हैं...