पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमेठी में 18 मई को पहुंचेगे केंद्रीय मंत्री:राजीव गांधी पेट्रोलियम प्रौद्योगिकी संस्थान में कौशल विकास केंद्र का करेंगे उदघाटन, छह करोड़ की लागत से है बना

अमेठीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश के अमेठी में जायस स्थित राजीव गांधी पेट्रोलियम प्रौद्योगिकी संस्थान में बने कौशल विकास केंद्र का उदघाटन करने केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली 18 मई को पहुंचेगे। इस केंद्र की लागत लगभग 6 करोड़ रुपए की आई है।

ऊर्जा शक्ति पुरस्कार भी होगा वितरित

आरजीआईपीटी जायस के निदेशक आचार्य अखौरी सुधीर कुमार सिन्हा ने जानकारी देते हुए बताया कि संस्थान में कौशल विकास केंद्र का निर्माण छह करोड़ की लागत से कराया गया है। जिसमें तीन करोड़ की धनराशि का सहयोग एचएएल ने किया है। कार्यक्रम में ऊर्जा शक्ति पुरस्कार वितरित होगा। ऊर्जा शक्ति अवार्ड ऊर्जा क्षेत्र में महिलाओं की उपस्थिति व लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के लिए आरजीआईपीटी की एक खास पहल है।

इंडियन आयल कार्पोरेशन निदेशक (रिफाइनरी) शुक्ला मिस्त्री को ऊर्जा के क्षेत्र में बेहतर कार्य के लिए ऊर्जा शक्ति लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से पुरस्कृत किया जाएगा। महिला स्नातक इंजीनियरिग छात्राओं के लिए राष्ट्रीय स्तर की लेखन प्रतियोगिता होगी। जिसमें विजयी छह छात्राओं को नकद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

75 प्रतिष्ठित नागरिकों को किया जाएगा सम्मानित

संस्थान में आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के अवसर पर श्रम एवं रोजगार मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा पूरे देश में असंगठित गरीब मजदूर परिवारों के लिए चलाई जा रही ई- श्रम योजना के अंतर्गत मुख्य अतिथि 75 पात्र कामगारों को ई- श्रम कार्ड वितरित करेंगे।

साथ ही आरजीआईपीटी तथा हिदुस्तान एयरोनाटिक्स लिमिटेड के माध्यम से जिले के छात्र-छात्राओं के आनलाइन पढ़ाई के लिए ज्ञानार्पण कार्यक्रम अंतर्गत मोबाइल फोन भी वितरित किया जाएगा। कार्यक्रम में अमेठी व रायबरेली क्षेत्र के 75 प्रतिष्ठित नागरिकों को उनके विशेष योगदान व प्रेरक कार्यों के लिए सम्मानित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...