पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमेठी में कोटेदार के खिलाफ शुरू हुई जांच:शराब के नशे में कार्ड धारकों से बदसलूकी का आरोप, घटतौली की भी है शिकायत

अमेठीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश के अमेठी में ग्रामीणों व प्रधान प्रतिनिधि ने कोटेदार पर घटतौली व शराब के नशे में राशन लेने आए कार्ड धारकों से बदसलूकी का आरोप लगाते हुए खाद्यान्न विभाग से शिकायत की। शिकायत पर पहुंची खाद्यान्न टीम ने जांच-पड़ताल शुरु कर दी है।

जगदीशपुर का मामला

मामला जगदीशपुर थाना अंतर्गत सरेसर ग्राम पंचायत का है। जहां ग्रामीणों ने घटतौली और शराब के नशे में राशन लेने जाने वाले ग्रामीणों से कोटेदार की बदसलूकी की शिकायत ग्राम प्रधान से की। ग्राम प्रधान ने ग्रामीणों को समस्या से निजात दिलाने के लिए खाद्यान्न विभाग से कोटेदार की शिकायत कर जांच करने की मांग की। जिस पर तत्परता दिखाते हुए खाद्यान्न टीम कोटेदार के कोटे पर पहुंच जांच-पड़ताल में जुट गई है। ग्रामीण अहमद बताते हैं कि कोटेदार राशन कम देता है, डराता है और धमकाता है। राशन बहुत देर से बांटता है। शराब पीकर राशन देता है चार-चार दीन दौडना पड़ता है। मैं यह चाहता हूं कि मेरा राशन कार्ड इसके यहां से हटा कर कहीं दूसरे कोटे पर करवाया जाए।

जांच टीम दर्ज कर रही है बयान।
जांच टीम दर्ज कर रही है बयान।

वहीं ग्राम प्रधान प्रतिनिधि तौसीक अहमद बताते हैं कि ग्रामीणों ने बताया कि कोटेदार घटतौली कर रहा है शराब के नशे में ग्रामीणों से बत्तमीजी करता है और गाली-गलौज करता है और धमकी देता है कि अगर कहीं शिकायत की तो हरिजन एक्ट लगवा अंदर करवा देंगें।जिस पर मैंने एक्शन लेते हुए खाद्यान्न विभाग से कोटेदार की शिकायत की। खाद्यान्न टीम यहां आई है और जांच-पड़ताल कर रही है।

पूर्ति विभाग की टीम ने गांव में डाला डेरा।
पूर्ति विभाग की टीम ने गांव में डाला डेरा।

सप्लाई इंस्पेक्टर बोले जारी है जांच

सप्लाई इंस्पेक्टर ने बताया कि हमको कोटेदार के खिलाफ घटतौली व शराब के नशे में राशन बांटने व कार्ड धारकों से बदसलूकी की शिकायत मिली थी। जिस संदर्भ में हम यहां आए जांच जारी है। अगर ऐसा कुछ मिलता है तो इनसे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। फिर कोटेदार अपना जवाब देंगें। उसके बाद नियमानुसार इनके विरुध्द आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

खबरें और भी हैं...