पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अग्नि पथ का विरोध कर रहे युवाओं को यूं समझाया:जमीन पर बैठे SP अमेठी, लगाया भारत माता का जयकारा

अमेठी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अग्निपथ योजना के विरोध में शुक्रवार को यूपी सुलग उठा। कई शहरो से हिंसक घटनाओं के समाचार आए। उपद्रव हुआ तो पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। इस सबके बीच अमेठी से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें SP अमेठी दिनेश सिंह ने इस विरोध को अपनी स्ट्रैटजी से खुशनुमा माहौल में बदल डाला। SP न सिर्फ विरोध कर रहे युवाओं के संग जमीन में जाकर बैठे बल्कि उन्होंने भारत माता का जयकारा लगा डाला।

गार्जियन की तरह समझाया

सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में SP दिनेश सिंह सड़क पर बैठे हैं, उनके हाथों में माइक है। पीछे पुलिस बल मौजूद है और सामने अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवा बैठे हैं। माइक हाथ में लेकर वो एक गार्जियन की तरह युवाओं को समझाने लगे। उन्होंने कहा मेरे बच्चे लोग मैं तुम्हारे साथ हूं। इसके बाद उन्होंने कहा पहले देखो एक बात खरबूजे को देखकर खरबूजा रंग बदलता है। फिर उन्होंने कहा सही बात समझो। हम भी कोई आसमान से नहीं टपके हैं। और उसके बात तो उन्होंने झट कहा तिरंगा लिए प्रदर्शन कर रहे युवाओं से कहा तिरंगा लिए हो तो लगाओ भारत माता की जय। फिर क्या था सड़क पर तालिया बज गई।

जयकारा लगाते पुलिस कप्तान।
जयकारा लगाते पुलिस कप्तान।

सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

दिनेश सिंह के इस कदम को लेकर सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ हो रही है। बता दें कि केंद्र सरकार को अग्निपरीक्षा से गुजरना पड़ रहा है। इस योजना की घोषणा के साथ ही यूपी व बिहार समेत देश के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन देखा जा रहा है। इसमें कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया है।

युवाओं को समझाते।
युवाओं को समझाते।
खबरें और भी हैं...