पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमेठी में जिला पंचायत अध्यक्ष ने किया रोड का निरीक्षण:बोले-ऐसी बने सड़क की 20 सालों तक न करानी पड़े मरम्मत

अमेठी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमेठी में जिला पंचायत अध्यक्ष ने किया रोड का निरीक्षण - Money Bhaskar
अमेठी में जिला पंचायत अध्यक्ष ने किया रोड का निरीक्षण

अमेठी में जिला पंचायत अध्यक्ष ने निर्माणाधीन सीसी रोड का औचक निरीक्षण कर सड़कों के निर्माण में गुणवत्ता परखी। जिला पंचायत अध्यक्ष ने ठेकेदारों को मानक के तहत मजबूत और टिकाऊ सड़कें बनाने का निर्देश दिया साथ ही लापरवाही बरतने पर कठोर कार्यवाही करने की बात भी कही।

मानक के अनुसार मजबूत व टिकाऊ बनें सड़कें

जिला पंचायत अध्यक्ष ने मुसाफिरखाना ब्लॉक के पलिया पूरब गांव मे बन रहे सीसी रोड का निरीक्षण करने के बाद राजेश अग्रहरी ने कई अन्य निर्माणाधीन सड़कों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद कहा कि मैं हमेशा कहता हूं कि ऐसी सड़कों का निर्माण होना चाहिए जिन पर 20 साल तक मरम्मत का कोई काम न करना पड़े सडके मानक के तहत बने टिकाऊ और मजबूत हो। जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने अध्यक्ष का पदभार संभालने के साथ ही कहा था कि जिला पंचायत में कमीशन वाले खाते को बंद कर दिया गया है ना खाएंगे ना खाने देंगे जनता के विकास का पैसा है और उसको सही ढंग से सही जगह पर लगाया जाएगा।

गुणवत्ता न होने पर ठेकेदार को न दें पेमेंट

राजेश अग्रहरी ने कहा कि ठेकेदारों को समझ लेना चाहिए पुरानी जिला पंचायत नहीं है अब पूरी ईमानदारी निष्ठा और लगन के साथ गुणवत्तापूर्ण काम करना होगा जो उनके मानक पर खरा नहीं उतर पाएगा। उसके लिए जिला पंचायत के दरवाजे बंद हो जाएंगे। मुसाफिरखाना ब्लाक के गुन्नौर ग्राम सभा में पंचदेव नव दुर्गा मंदिर के पास बन रहे तालाब और पेयजल, की गुणवत्ता की जांच में कमी पाई गई, यहां मोरंग की जगह बालू से जुड़ाई कार्य चल रहा था। जिससे देखकर जिला पंचायत अध्यक्ष ने अपने अधीनस्थ जेई और और एमए को फटकार लगाते हुए कहा कि यहां से तुरंत बालू हटाकर मोरंग से जुड़ाई हो और मानक अनुसार तालाब और पेयजल का निर्माण कार्य कराया जाए अच्छी गुणवत्ता नहीं होने पर संबंधित ठेकेदार को पेमेंट ना करने का आदेश दिया।

नहीं बर्दाश्त की जाएगी कोताही

उसके बाद राजेश ने वारिसगंज के कैमा ग्राम सभा में बन रहे सीसी रोड की गुणवत्ता की जांच किया यहां रोड के साइड में रोड की पटरी नहीं बनी हुई थी यहां पहुंचकर संबंधित ठेकेदार और जेई को फटकार लगाते हुए बरसात से पहले सड़क बनाने का आदेश दिया, और कहा कि सड़क निर्माण में कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मां सर्वेश्वरी धाम मे फरवरी से निर्माणाधीन पेयजल और तालाब का निरीक्षण किया यहां के पुजारी से जानकारी ली जिला पंचायत अध्यक्ष ने बरसात से पहले तालाब और पेयजल के मानक अनुसार कार्य करने के आदेश दिए।