पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शादी अनुदान लेने में पीछे हैं अमेठी के लोग:732 आवेदको में से महज 215 लोगो ने ही जमा किया हार्डकापी, 20 हजार मिलता है अनुदान

अमेठीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सरकार शादी के लिए गरीब जोड़ों को शादी में अनुदान दे रही है। अमेठी के लोग इसका लाभ नहीं ले पा रहे हैं। प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार 732 लोगो ने आवेदन किए इसमें से महज 215 लोगो ने ही अबतक हार्ड कॉपी जमा किया है। बता दें शासन की ओर से 20 हजार का अनुदान मिलता है।

जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी नरेन्द्र कुमार पाण्डेय ने बताया कि शादी अनुदान योजनान्तर्गत ऑनलाइन आवेदन पर पात्रतानुसार 20 हजार का अनुदान प्रदान किये जाने का प्राविधान है। इस सम्बन्ध में उन्होंने बताया कि शासनादेश के अनुसार ऑनलाइन आवेदन करने के 21 दिनों के अन्दर सम्बन्धित उपजिलाधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी कार्यालय में आवेदन पत्र की हार्डकापी मय संलग्नक उपलब्ध कराना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि वित्तीय वर्ष 2022-23 में जनपद स्तर पर अन्य पिछड़ा वर्ग के 215 आवेदन हेतु बजट प्राप्त हुआ है। जिसके सापेक्ष कुल ऑनलाइन 732 आवेदन पोर्टल पर प्राप्त हुए है।

निरस्त हो सकता है आवेदन

उन्होंने बताया कि हार्डकापी बहुत कम संख्या में सम्बन्धित कार्यालय को उपलब्ध करायी गयी है। उन्होंने बताया कि आवेदक निर्धारित समयान्तर्गत सम्बन्धित उपजिलाधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी कार्यालय में आवेदन पत्र की हार्डकापी मय संलग्न उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। अन्यथा आवेदन निरस्त किये जाने की दशा में सम्पूर्ण उत्तरदायित्व आवेदक का होगा।

खबरें और भी हैं...