पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमेठी में साइबर सेल की सराहनीय पहल:दो पीड़ितों के 1 लाख 40 हजार से अधिक रुपए कराए वापस, ऑनलाइन हुआ था फ्रॉड

अमेठी जिला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसपी ने साइबर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखने की बात कही है। - Money Bhaskar
एसपी ने साइबर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखने की बात कही है।

अमेठी में पुलिस का एक बार सराहनीय प्रयास सामने आया है, जहां जिले की साइबर सेल ने धोखाधड़ी कर बैंक खाते से निकाले गए एक लाख से अधिक रुपए को उनके मालिकों को वापस करवाया। अपने गायब हुए रुपए को पाकर पीड़ितों ने पुलिस को धन्यवाद देकर उनका हौसला बढ़ाया।

दरअसलए जामों थाना क्षेत्र के मवई गांव के रहने वाले अरुण कुमार ने करीब आठ महीने पहले शिकायत दर्ज करवाई थी कि उनके खाते से साइबर अपराधियों द्वारा फर्जी लिंक भेजकर 1 लाख 39 हजार रूपए निकाल लिए गए। शिकायत के बाद साइबर सेल प्रभारी विवेक सिंह ने कड़ी मशक्कत के बाद पीड़ित का एक लाख पांच हजार रुपए वापस करवा दिए।

पीड़ितों ने जताया आभार
मुसाफिरखाना थाना क्षेत्र के हरदोईया गांव की रहने वाली नीलम कुमारी ने भी पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि अलग-अलग ट्रांजेक्शन ने उनके खाते से यूपीआई के माध्यम से 44 हजार रुपए निकाल किये गए। शिकायत के बाद साइबर सेल प्रभारी विवेक सिंह ने नीलम का 38 हजार 2 सौ रुपए वापस करवा दिए। अपने गायब हुआ रूपया पाकर पीड़ितों ने पुलिस का धन्यवाद दिया।

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई
वही एसपी ने इलामरन जी कहा कि शिकायत के बाद मामले की जांच की गई और कार्यवाही करते हुए दोनो पीड़ितों का एक लाख 40 हजार से अधिक रुपया वापस करवाया गया।साइबर क्राइम की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कार्यवाही की जा रही है और आगे भी की जाती रहेगी।

खबरें और भी हैं...