पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमेठी में विधायक ने सीएचसी का किया औचक निरीक्षण:अस्पताल में लटका मिला ताला, स्वास्थ्य मंत्री ने लिया मामले का संज्ञान

अमेठी जिला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमेठी ​​​​​​​में भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री सुरेश पासी ने सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। - Money Bhaskar
अमेठी ​​​​​​​में भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री सुरेश पासी ने सीएचसी का औचक निरीक्षण किया।

अमेठी के जगदीशपुर से भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री सुरेश पासी ने देर रात स्थानीय लोगों की शिकायत के बाद बाजार शुकुल सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। विधायक के निरीक्षण में स्वास्थ्य विभाग की पोल खुल गई। निरीक्षण के दौरान अस्पताल के सभी कमरों में ताला लटका मिला और कोई भी स्वास्थ्यकर्मी मौके पर नहीं मौजूद था।

इसके बाद नाराज विधायक ने तुरंत सीएमओ को फोनकर मामले की शिकायत करने की कोशिश की, लेकिन उनका फोन नहीं उठा। वहीं, विधायक के निरीक्षण के प्रदेश सरकार से स्वास्थ्य मंत्री और डिप्टी सीएम ने पूरे मामले का संज्ञान लेकर पूरे मामले की जांच कर दो दिनों के अंदर रिपोर्ट तलब की है।

अमेठी में भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री सुरेश पासी ने सीएचसी का औचक निरीक्षण किया।
अमेठी में भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री सुरेश पासी ने सीएचसी का औचक निरीक्षण किया।

ग्रामीण कर रहे थे शिकायत
दरअसल बाजार शुकुल के ग्रामीण पिछले कई दिनों से भाजपा विधायक सुरेश पासी से अस्पताल की अव्यवस्था की शिकायत कर रहे थे। ग्रामीणों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए देर रात सुरेश पासी ने बाजार शुकुल सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के बदहाल व्यवस्था की पोल खुल गई। निरीक्षण में जहां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के इमरजेंसी वार्ड सहित सभी कमरों में ताला लटकता हुआ पाया गया, वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्वास्थ्य कर्मी अनुपस्थित मिले।

डिप्टी सीएम ने मामले में रिपोर्ट तलब की है।
डिप्टी सीएम ने मामले में रिपोर्ट तलब की है।

सीएमओ ने नहीं उठाया फोन
इसके बाद भाजपा विधायक ने मामले की शिकायत करने के लिए सीएमओ अमेठी को फोन लगाया गया, लेकिन सीएमओ विमलेन्दु शेखर का फोन नहीं उठा। भाजपा विधायक के द्वारा सीएचसी के किए गए निरीक्षण और निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्यकर्मियों की अनुपस्थिति और इमरजेंसी वार्ड सहित सभी कमरों में लटकते ताले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया।

स्वास्थ्य मंत्री ने लिया मामले का संज्ञान
इसके बाद प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री एवं सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने मामले का संज्ञान लेते हुए सीएमओ अमेठी को दो दिन के अन्दर रिपोर्ट प्रेषित किए जाने के आदेश दिए हैं।रिपोर्ट प्राप्त होने पर दोषियों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही करने की बात ट्वीट के माध्यम से दी है।

खबरें और भी हैं...