पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बीसी सखियों के साथ CDO ने की समीक्षा बैठक:कम ट्रांजेक्शन करने वाली सखियों को ट्रांजेक्शन बढ़ाने के दिये निर्देश

अमेठी जिला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्य विकास अधिकारी सान्या छाबडा ने आज विकास भवन सभागार में उपायुक्त स्वता रोजगार के साथ जिले में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत चयनित बीसी सखियां के साथ समीक्षा बैठक की।बैठक में सीडीओ ने कम ट्रांजेक्शन करने वाली करने वाली बीसी साखियों को अधिक ट्रांजेक्शन करने का निर्देश दिया। साथ ही ट्रांजेक्शन बढ़ाने के उपाय भी बताए।

दरअसल अमेठी सीडीओ सान्या छाबडा ने आज विकास भवन सभागार में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत चयनित बैंकिंग करसपोंडेंट बीसी सखियों के साथ समीक्षा बैठक की। समीक्षा बैठक में कम ट्रांजेक्शन करने वाली जिले की 93 बीसी सखी शामिल हुई। इस दौरान सीडीओ ने बीसी सखियों को ट्रांजेक्शन बढ़ाने के निर्देश दिए साथ ही ट्रांजेक्शन बढ़ाने के उपाय भी बताए।

ट्रांजैक्शन बढ़ाने के लिए सीडीओ ने उपाय बताए

सीडीओ ने बीसी सखियों को ट्रांजेक्शन बढ़ाने के उपाय भी बताए और कहा कि मनरेगा कार्य स्थल पर मनरेगा श्रमिकों का आधार बेस के माध्यम से भुगतान करें।शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं तथा पेंशन प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि आदि से लाभान्वित लाभार्थियों के आधार से भुगतान करें। संबंधित बैंक शाखा से सदैव संबंध में स्थापित करके रखें।

ज्यादा ट्रांजेक्शन वालों का हुआ सम्मान

इस दौरान सीडीओ ने सर्वाधिक ट्रांजैक्शन करने वाली बीसी सखियों की प्रशंसा भी की और बैठक में उनका उदाहरण भी पेश किया। अनीता देवी ब्लॉक शुक्ल बाजार,गायत्री देवी,ब्लॉक तिलोई,राधा कुमारी ब्लॉक जगदीशपुर, तमन्ना बेगम ब्लॉक संग्रामपुर, लता तिवारी ब्लॉक जामो,ममता रानी मौर्य ब्लॉक जगदीशपुर, सरिता मौर्या ब्लॉक जगदीशपुर, कंचन सिंह ब्लॉक संग्रामपुर, रेविका सिंह मुसाफिरखाना, अनीता वर्मा ब्लॉक भादर आदि के साथ पवन शर्मा असिस्टेंट मैनेजर एफ आई व अन्य डीएमएम भी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...