पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमेठी में डीएम ने धान खरीद केंद्रों का किया निरीक्षण:छोटे किसानों के लिए अलग कांटा लगाने और समय से भुगतान के निर्देश

अमेठी जिला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमेठी में किसानों से धान खरीद को लेकर डीएम ने क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया। - Money Bhaskar
अमेठी में किसानों से धान खरीद को लेकर डीएम ने क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया।

अमेठी में किसानों से धान खरीद को लेकर प्रशासन पूरी तरह से एक्टिव मोड में है। आज डीएम राकेश कुमार मिश्र ने जायस मंडी स्थित धान क्रय केंद्रों का स्थलीय निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान डीएम ने मौके पर मौजूद किसानों से बातकर उनकी समस्याओं को सुना। इस दौरान किसानों द्वारा केंद्र पर कांटा बढ़ाए जाने की मांग की गई, जिस पर डीएम ने मंडी में स्थित सभी केंद्रों पर एक-एक कांटा बढ़ाने के साथ ही छोटे किसानों के लिए एक अलग से कांटा लगाने के निर्देश जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी को दिए।

अमेठी में किसानों से धान खरीद को लेकर डीएम ने क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया।
अमेठी में किसानों से धान खरीद को लेकर डीएम ने क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया।

किसानों को न होने पाए परेशानी
इस दौरान डीएम राकेश मिश्र ने कहा कि किसी भी हालत में क्रय केंद्रों पर किसानों को कोई परेशानी न होने पाए। जिस दिन जिन किसान भाइयों को टोकन दिया जाए उनकी खरीद उसी दिन की जाए और खरीद के उपरांत भुगतान की कार्रवाई भी समय से सुनिश्चित की जाए।

जिले में 68 केंद्र संचालित
जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी संतोष कुमार द्विवेदी ने बताया कि इस बार धान खरीद को लेकर जनपद का लक्ष्य 1.35 लाख मीट्रिक टन रखा गया है, जिसके सापेक्ष अब तक 3457 किसानों से 18866 मीट्रिक टन की खरीद की जा चुकी है, जिनमें से 2698 किसानों का भुगतान भी किया जा चुका है। जिले में कुल 68 केंद्र संचालित हैं, जिनमें 55 केंद्रों पर खरीद प्रारंभ हो चुकी है। इस दौरान एसडीएम तिलोई फाल्गुनी सिंह, केंद्र प्रभारी राजकुमार सहित बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...