पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

43 सालों से सरकारी जमीन पर चल रहा निजी स्कूल:अमेठी में शिकायत करने पर नहीं होती कार्रवाई, ग्रामीण पर हुआ था हमला

अमेठी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
43 सालों से सरकारी जमीन पर चल रहा निजी स्कूल - Money Bhaskar
43 सालों से सरकारी जमीन पर चल रहा निजी स्कूल

अमेठी में सरकारी जमीन पर एक निजी विद्यालय संचालित किया जा रहा है। जिसकी शिकायत ग्रामीण ने डीएम से करते हुए विद्यालय की मान्यता खत्म करने और दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने की मांग की है। ग्रामीण ने बताया कि कई बार शिकायत करने के बावजूद कार्यवाही नहीं हुई। यही नहीं विद्यालय के लोगों द्वारा ग्रामीण पर प्राणघातक हमला तक किया गया।

साल 1979 में खुला था स्कूल

जिले के जगदीशपुर के पूरब गांव सरेसर गांव निवासी गिरीश पांडे पुत्र रामखेलावन पांडे ने डीएम को शिकायती पत्र देते हुए बताया है कि सरकारी जमीन पर वर्ष 1979 से एक निजी विद्यालय संचालित है। जिसकी शिकायत कई बार अधिकारियों से की गई लेकिन कहीं भी किसी अधिकारी द्वारा इस मामले में कार्यवाही नहीं की गई। जिस जमीन पर विद्यालय संचालित किया जा रहा है। उसका गाटा संख्या 136 है जो कि नवीन परती के खाते में दर्ज है। सरकारी जमीन पर इतने लंबे समय से निजी विद्यालय प. साहब प्रसाद ब्रह्मदत्त मा. वि इंटर कालेज पूरब गांव सरेसर कैसे संचालित है यह गंभीर विषय है।

फर्जी ढंग से चल रहा स्कूल

जगदीशपुर के सरेसर गांव निवासी गिरीश पांडे ने डीएम को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया है कि फर्जी तरीके से विद्यालय चलाया जा रहा है। इस विद्यालय को फर्जी मान्यता दी गई है। विद्यालय की कोई जमीन नहीं है। कई बार शिकायत के बाद कोई सुनवाई नहीं हुई उल्टा उन लोगों ने मेरे ऊपर प्राणघातक हमला कर दिया। मैं यह चाहता हूं कि विद्यालय की मान्यता खत्म की जाए।