पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

इंटरनेशनल शूटर वर्तिका सिंह के खिलाफ NBW जारी:फर्जी पत्र लिखने का मामला, कोर्ट में पेश न होने पर हुई कार्रवाई; 7 जुलाई को होगी सुनवाई

अमेठी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंटरनेशनल शूटर वर्तिका सिंह के खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी के मामले में सुल्तानपुर CJM किरण गौड़ ने गैर जमानती वारंट जारी करने का आदेश दिया है। CJM ने यह आदेश वर्तिका सिंह के कोर्ट में हाजिर नहीं होने पर दिया है। कोर्ट के आदेश से वर्तिका सिंह की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

बता दें, रायबरेली के सलोन तहसील में अस्पताल निर्माण के लिए केंद्रीय आयुष मंत्री को संदर्भित पत्र में कूटरचना करने और प्रधानमंत्री के नाम पर कूटरचना कर पत्र लिखने के मामले में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के निजी सचिव विजय गुप्ता ने अमेठी की मुसाफिरखाना कोतवाली में केस दर्ज कराया था।

केस में प्रतापगढ़ के रायचंदपुर निवासी अंतरराष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह, कांग्रेस के पूर्व सांसद कमल किशोर कमांडो व अयोध्या के कुमारगंज निवासी रजनीश सिंह को आरोपी बनाया गया था। वर्तिका और रजनीश के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है, जबकि कांग्रेस के पूर्व सांसद कमल किशोर कमांडो का नाम विवेचना में निकाल दिया गया। गत दिनों CJM ने वर्तिका सिंह के खिलाफ जमानती वारंट जारी करने का आदेश देते हुए सुनवाई के लिए 24 जून की तिथि नियत की थी।

वादी मुकदमा विजय गुप्ता के अधिवक्ता संतोष पांडेय ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर वर्तिका सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने की मांग की थी। उनका कहना है कि वर्तिका सिंह जानकारी होने के बाद भी कोर्ट में हाजिर नहीं हो रही हैं। इससे मामले का निस्तारण नहीं हो पा रहा है।

7 जुलाई को होगी अगली सुनवाई
CJM किरण गौड़ ने सुनवाई करने के बाद आदेश सुरक्षित रख लिया था। मंगलवार को CJM ने वादी मुकदमा विजय गुप्ता की ओर से दिया गया प्रार्थना पत्र स्वीकार कर वर्तिका सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने का आदेश दिया है। 7 जुलाई को अगली सुनवाई होगी।