पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमेठी में आरक्षण सूची ने बिगाड़ा प्रत्याशियों का गणित:पिछले तीन बार से एक ही चेयरमैन, गुणा-गणित लगाने में जुटे प्रत्याशी

अमेठी जिला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमेठी में नगर निकाय चुनाव को लेकर माहौल पूरी तरह से गर्म हो चुका है। सभासदों के आरक्षण सूची आने के बाद कई प्रत्याशियों के चुनावी गणित बिगड़ गए जिसके बाद अब सभासद प्रत्याशी दूसरे वार्डों की तरफ दौड़ लगाने में जुटे है। अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशियों को आरक्षण सूची का इंतजार है।

अमेठी की दो नगर पालिका और दो नगर पंचायत सीटों में से 3 सीटों पर भाजपा का कब्जा है जबकि एक सीट सपा के खाते में है। फिलहाल जिले की सबसे हॉट सीट अमेठी नगर पंचायत है जिस पर चंद्रमा देवी पिछले तीन पंचवर्षीय से यहां चेयरमैन है। अब देखना दिलचस्प होगा कि आरक्षण सूची में बदलाव होगा और नये चेहरों को जगह मिलेगी या फिर सीट सामान्य होगी और चंद्रमा देवी चैयरमैन बनेंगी क्योंकि सभी अपना गुणा-गणित लगाने में जुटे है।

चारों तरफ निकाय चुनाव की चर्चा

दरअसल, अमेठी में नगर निकाय चुनाव को लेकर बिसात पूरी तरह से बिछ चुकी है। चाय पान की दुकान हो या फिर आफिस सभी जगह निकाय चुनाव को लेकर ही चर्चा है। अगर हम बात अमेठी नगर पंचायत की करें तो यहां सब की निगाहें आरक्षण सूची पर टिकी हुई है। जिला पंचायत अध्यक्ष और भाजपा नेता राजेश मसाला की पत्नी चंद्रमा देवी पिछले तीन पंचवर्षीय से अध्यक्ष है। बताया जा रहा है कि पिछले तीन पंच वर्षीय से ये सीट सामान्य थी तो इस बार बदलने की पूरी प्रबल संभावना है और ये सीट पिछड़े वर्ग के खाते में जा सकती।

खबरें और भी हैं...