पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमेठी में 8 साल ड्यूटी पर नहीं पहुंचा सफाई कर्मी:DPRO ने सफाई कर्मी को किया निलंबित, जांच के बाद हो सकती है सेवा समाप्ति की कार्रवाई

अमेठीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमेठी में आठ सालों से ड्यूटी से नदारद सफाई कर्मचारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। जिला पंचायतराज अधिकारी एसके यादव ने बताया उक्त सफाई कर्मी को निलंबित कर जांच के आदेश दिए हैं। उसे नोटिस जारी की गई है समय अवधि में जवाब नहीं देने पर बर्खास्तगी की कार्रवाई भी हो सकती है।

सहायक विकास अधिकारी भेटुआ ने डीपीआरओ को सूचना दी थी कि नवम्बर 2014 से बिना किसी सूचना व पूर्वानुमति के सफाई कर्मी देवेन्द्र कुमार लापता है। उसका तैनाती क्षेत्र ग्राम भरेथा विकास खण्ड-भेटुआ है। जिस पर देवेन्द्र कुमार सफाई कर्मचारी अनु-1773 को निलम्बित किया गया है।

प्रकरण की जांच का दायित्व सहायक विकास अधिकारी गौरीगंज को सौंपा गया है। उन्होंने बताया कि जांच अधिकारी द्वारा गठित आरोप पत्र अनुमोदनोपरान्त अपचारी कर्मचारी के आवासी पते पर भेजे जाने पर सहायक विकास अधिकारी गौरीगंज द्वारा अवगत कराया गया कि आवासीय पते पर कर्मचारी उपलब्ध नहीं है।

आवास पर भी नहीं है सफाई कर्मी
उन्होंने बताया कि विभिन्न पत्रों के माध्यम से निरन्तर अपना पक्ष प्रस्तुत किये जाने के उपरान्त भी कर्मचारी न तो निलम्बन के उपरान्त सम्बद्धीकरण कार्यालय में उपस्थित हुआ है और न ही अपनी अनुपस्थिति के सम्बन्ध में सूचना ही दी गयी है। उन्होंने बताया कि कर्मचारी के नियमित रूप से अनुपस्थित रहने, आवास पर उपलब्ध न होने एवं आवास पर किसी पारिवारिक व्यक्ति द्वारा आरोप पत्र प्राप्त न किये जाने के कारण अनुशासनिक कार्यवाही लम्बित है।

नवम्बर 2014 से अनुपस्थित है कर्मचारी
उन्होंने बताया कि उक्त प्रकरण में देवेन्द्र कुमार सफाई कर्मचारी द्वारा किसी प्रकार का सहयोग प्रदान न करने, सम्बद्धीकरण कार्यालय में अपनी योगदान सूचना प्रस्तुत न करने एवं निरन्तर माह नवम्बर 2014 से अनुपस्थित रहने के फलस्वरूप उसे सफाई कर्मचारी पद पर बनाये रखने का कोई औचित्य स्पष्ट नहीं होता है। ऐसा प्रतीत होता है कि देवेन्द्र कुमार सफाई कर्मचारी पद पर कार्य करने के इच्छुक नहीं है।

एक सप्ताह का दिया गया है समय
इसी क्रम में उन्होंने उक्त के माध्यम से सूचित कर विज्ञप्ति प्रकाशन के एक सप्ताह के भीतर अनिवार्य रूप से अधोहस्ताक्षरी कार्यालय (कार्यालय जिला पंचायतराज अधिकारी, द्वितीय तल विकास भवन गौरीगंज अमेठी) में उपस्थित होकर अपनी स्थिति स्पष्ट करें। अन्यथा नियत अवधि के उपरान्त बिना अतिरिक्त समय दिये हुए एकपक्षीय निर्णय लेते हुए देवेन्द्र कुमार, सफाई कर्मचारी की सेवाएं समाप्त किये जाने सम्बन्धी आदेश निर्गत कर दिये जायेगें।

खबरें और भी हैं...