पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमेठी में डेंगू के बाद चेचक का कहर:दर्जनों ग्रामीण चेचक से पीड़ित, सीएचसी अधीक्षक बोले-जांच के लिए गठित की गई है टीम

अमेठी जिला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमेठी में डेंगू के बाद चेचक का कहर। - Money Bhaskar
अमेठी में डेंगू के बाद चेचक का कहर।

अमेठी में डेंगू के बाद अब चेचक का भी कहर बढ़ता जा रहा है।अमेठी ब्लाक के कोरारी गिरधरशाह गांव में चेचक के प्रकोप के कारण गांव के लोग परेशान हैं। कई पीड़ित कुछ दिन पहले सीएचसी भी गये थे। इसके बाद भी स्वास्थ्य टीम जांच के लिये गांव नहीं पहुंची है। मामले की शिकायत सीडीओ से की गई है। सीडीओ ने सीएमओ को गांव में टीम भेजकर स्वास्थ्य परीक्षण कराने का निर्देश दिया है।

कोरारी गिरधर शाह गांव के ग्रामीण के अनुसार, करवाचौथ पर्व से चेचक का प्रकोप शुरू हुआ है। हर दिन चेचक फैलता जा रहा है। हालात यह है कि तकरीबन साठ से सत्तर घरों में चेचक के मरीज हैं।0 तीन दिन पूर्व गांव के कुछ लोग सीएचसी इलाज कराने गए तो वहां पर जानकारी अंकित की गई। दूसरे दिन स्वास्थ्य टीम को गांव भेजने का आश्वासन दिया गया था। तीन दिन बाद भी टीम गांव नहीं पहुंची है। इससे ग्रामीणों में आक्रोश है।

स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते लोग।
स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते लोग।

4 घरों में अभी भी दर्जनों लोग चेचक से पीड़ित

गांव के लोगों ने आरोप लगाया कि हम लोग काफी दिनों से परेशान है। अभी भी चार घरों में दर्जनों लोग पीड़ित है। इसके पहले भी अधिकांश घरों के लोग पीड़ित रह चुके हैं, आज तक स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव नहीं पहुंची है। कोरारी गिरधारशाह गांव की मन्नू, हरिकेश, शिवम, समा सुहानी, शिल्पी, शिवम, प्रियांशु, स्वेता, अमन पुत्र मदन, विक्रम, साकिर, तारा, दिव्या महेश और विक्रम समेत कई ग्रामीण चेचक के प्रकोप से परेशान है।

जिलाध्यक्ष बोले-स्वास्थ्य विभाग कर रहा लापरवाही

किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष चुन्नू सिंह रामफेर गौतम सहित कई ग्रामीणों ने कहा कि तीन-चार दिनों से गांव में लोग स्वास्थ्य टीम का इंतजार कर रहे हैं। रोज गांव के घरों मे प्रकोप बढ़ता जा रहा है। लोग पूजा-पाठ के सहारे किसी तरह अपना बचाव कर रहे हैं। स्वास्थ्य टीम लापरवाह बनी हुई है। मौजूदा समय मे दर्जन भर लोग पीड़ित है। किसान नेता की अगुआई में पीड़ित परिवारों ने प्रदर्शन भी किया।

अमेठी सीएचसी के अधीक्षक सौरभ सिंह ने कहा कि जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है।आज गांव जाकर टीम जांच करेगी। लोगों को टीम के सदस्य जागरूक भी करेंगे।

खबरें और भी हैं...