पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमेठी में डीएम ने विभागवार की समीक्षा:निस्तारण में लापरवाही पर होगी कार्रवाई, लक्ष्य समय पर पूरा करने के निर्देश

अमेठी जिला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमेठी में डीएम राकेश कुमार मिश्र ने कलक्ट्रेट में समीक्षा बैठक की। - Money Bhaskar
अमेठी में डीएम राकेश कुमार मिश्र ने कलक्ट्रेट में समीक्षा बैठक की।

अमेठी में डीएम राकेश कुमार मिश्र की अध्यक्षता में आज शासन के सर्वोच्च विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया। डीएम ने सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने विभाग की योजनाओं और कार्यक्रमों के लक्ष्य को निर्धारित समय सीमा में अवश्य पूर्ण करें।

उन्होंने कहा कि अधिकारी शासन के विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों पर विशेष ध्यान दें और इसमें इसमें शिथिलता कदापि न बरती जाए। डीएम ने शासन के विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की विभागवार और योजनावार समीक्षा की।

अमेठी में डीएम राकेश कुमार मिश्र ने कलक्ट्रेट में समीक्षा बैठक की।
अमेठी में डीएम राकेश कुमार मिश्र ने कलक्ट्रेट में समीक्षा बैठक की।

खाद्यान वितरण की ली जानकारी
इस दौरान स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के अन्तर्गत चिकित्सकों, दवाओं की उपलब्धता, स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति, टीकाकरण आदि, पंचायती राज विभाग, समाज कल्याण के अन्तर्गत छात्रवृत्ति योजना वितरण, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, पेंशन योजना दिव्यांगजन सशक्तीकरण पेंशन योजना, प्रोबेशन विभाग की योजना, ग्राम विकास के अन्तर्गत मुख्यमंत्री समग्र ग्राम विकास योजना मुख्यमंत्री आवास योजना (ग्रामीण), राष्ट्रीय ग्रामीण अजीविका मिशन, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल मिशन,खाद्य एवं रसद के अन्तर्गत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना, आधार प्रमाणीकरण के माध्यम से खाद्यान्य वितरण की प्रगति के बारे में जानकारी ली।

समय से लक्ष्यों को करें पूरा
संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि अपने-अपने विभाग की योजनाओं के लक्ष्यों को समय से पूर्ण करें। समीक्षा बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सान्या छाबड़ा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विमलेंदु शेखर, जिला विकास अधिकारी तेजभान सिंह, उपकृषि निदेशक सत्येंद्र चौहान, परियोजना निदेशक (डीआरडीए) आशुतोष दुबे सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...