पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

MLC शैलेंद्र प्रताप ने छुए स्मृति ईरानी के पैर:सांसद बोलीं- 'ये क्या कर रहे, आप बड़े हो'; एक दिवसीय दौरे पर आई थीं अमेठी

मुसाफिरखाना (अमेठी)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय मंत्री महिला स्मृति ईरानी आज अपने एक दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंची थी। यहां मुसाफिरखाना के कादूनाला स्थित भाले सुल्तान शहीद स्मारक पर पीएम मोदी के जन्मदिन पर आयोजित सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम में हिस्सा लिया। मंच पर एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह ने जैसे ही पैर छूकर आशीर्वाद लेने की कोशिश की, स्मृति ईरानी ने कहा- "ये क्या कर रहे। आप बड़े हैं।"

मंच पर स्वागत करने के लिए पहुंचे थे एमएलसी
सासंद स्मृति ईरानी का स्वागत करने के लिए मंच पर एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह पहुंचे। उन्होंने सांसद को बुके दिया। इसके बाद वे पैर छूने की कोशिश किए। इस पर सांसद ने उनके हाथ पकड़ लिए। कहा कि "ये क्या कर रहे। आप बड़े हैं।" लेकिन वे नहीं माने और उन्होंने सांसद के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। स्मृति ईरानी ने भी इस बात को हंसकर टाल दिया।

कलेक्ट्रेट में आयोजित कार्यक्रम में आई थीं सांसद
कलेक्ट्रेट परिसर में कार्यक्रम आयोजित था। कार्यक्रम के दौरान स्मृति ईरानी ने ग्रामीण आवासीय अभिलेख (घरौनी), आवासीय पट्टा, मत्स्य पालन कुमारी कला पट्टा के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र, क्षय रोगियों को पोषण किट, दिव्यांगों को ट्राई साइकिल वितरित किया। साथ ही गर्भवती महिलाओं की गोद भराई एवं 6 माह के बच्चों को प्रथम बार अन्नप्राशन कराया। सांसद ने राष्ट्रीय पोषण माह के तहत जन जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

यह भी पढ़ें- अमेठी सांसद स्मृति ने लिखा पीडब्ल्यूडी मंत्री को पत्र:अमेठी की क्षतिग्रस्त सड़कों की जल्द सूरत बदलने की कही बात

इन योजनाओं का किया लोकार्पण
इसके बाद सांसद ने जिला पंचायत द्वारा 2.8 करोड़ की लागत से नवनिर्मित जिला पंचायत रिसॉर्ट सेंटर का लोकार्पण किया। फिर उन्होंने जिला पंचायत की 18.53 करोड़ की लागत से 105 परियोजनाओं का भी लोकार्पण किया। जिनमें 1445.60 लाख की लागत से 35 किमी सड़कों का निर्माण, जल निकासी की समस्या के निदान के लिए 284.70 लाख की लागत से 4.50 किमी से अधिक की आरसीसी नालों का निर्माण शामिल था। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए 123 लाख की लागत से सोलर पंप पर आधारित पानी की टंकी एवं जल संचयन का कार्य कराया गया है।

खबरें और भी हैं...