पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमेठी के गुरुकुल में तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन:एक जनपद एक उत्पाद योजना के तहत मूंज प्रोडक्ट एवं खाद्य प्रसंस्करण का लगाया गया स्टाल

अमेठी तहसील2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमेठी में तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसका सांसद केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने वर्चुअल उद्घाटन किया। आयोजन एक जनपद एक उत्पाद योजनान्तर्गत एक उत्पाद मूंज प्रोडक्ट एवं खाद्य प्रसंस्करण से सम्बन्धित उत्पादों के अंतर्गत किया गया।

अमेठी में प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी एक जनपद एक उत्पाद योजनान्तर्गत एक उत्पाद मूंज प्रोडक्ट एवं खाद्य प्रसंस्करण से सम्बन्धित उत्पादों की गुरूकुल ज्ञान ऐकेडमी मुसाफिरखाना रोड, गौरीगंज अमेठी में तीन दिवसीय प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया गया। इस प्रदर्शनी का उद्घाटन करते हुए जनपद अमेठी की सांसद केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने प्रदर्शनी में हस्तशिल्पियों द्वारा लगायी गयी प्रदर्शनी का ऑनलाइन वर्चुअल अवलोकन किया गया। प्रदर्शनी में भाग लेने वाले हस्तशिल्पियों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इस मूंज उत्पाद में संलग्न उद्यमियों के आर्थिक प्रगति एवं जनपद के इस हस्त उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए उनकी सहायता हेतु तकनीकी प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित कर, उन्हें वित्तीय सहायता प्रदान कर रही है। उन उत्पादों की बिक्री हेतु विभिन्न जिलों में मेलों का भी आयोजन कर रही है। उनकी बिक्री हेतु ऑनलाईन ई-मार्केट की व्यवस्था की गयी है। जिससे जनपद के उद्यमियों का आर्थिक विकास हो सके।

मूंज उत्पाद के साथ खाद्य प्रसंस्करण उत्पादों को किया गया शामिल
सांसद ने बताया कि जनपद के चिन्हित मूंज उत्पाद के साथ-साथ खाद्य प्रसंस्करण उत्पादों को भी एक जनपद एक उत्पाद के तहत सम्मिलित कर लिया गया है। जिससे खाद्य प्रसंस्करण के उद्यमियों को भी अपार लाभ प्राप्त होने की सम्भावना है। जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र द्वारा भी प्रदर्शनी में भाग लेने वाले हस्तशिल्पि उद्यमियों को प्रोत्साहित किया। मुख्य विकास अधिकारी सान्या छाबड़ा द्वारा वर्चुअल कार्यक्रम में सांसद को प्रदर्शनी की पूरी रूप-रेखा, कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन की पूरी प्रक्रिया बताई गयी। उन्होंने हस्त-शिल्पियों को सम्बोधित करते हुए प्रदेश सरकार द्वारा संचालित की जा रही विभिन्न लाभकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया। हस्तशिल्पियों द्वारा जनपद के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर स्टाल लगाने के लिए प्रोत्साहित किया।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने सभी से उत्पाद खरीदने की अपील की
इस कार्यक्रम में इस प्रदर्शनी में भाजपा जिलाध्यक्ष दुर्गेश कुमार त्रिपाठी द्वारा प्रदर्शनी में आये विभिन्न व्यक्तियों के समूह एवं पार्टी के पदाधिकारियों से स्टाल से उत्पाद क्रय करने की अपील की गयी। जिससे इस प्रदर्शनी में पार्टी के पदाधिकारी, विभिन्न व्यक्तियों, सरकारी अधिकारियों, विभिन्न अधिकारियों द्वारा प्रदर्शनी में लगे एक जनपद एक उत्पादों की जमकर खरीद की गयी।

कार्यक्रम में उपस्थित भाजपा कार्यकर्ता
कार्यक्रम में पूर्व विधायक चन्द्र प्रकाश मटियारी, भाजपा के जिला महामंत्री राकेश त्रिपाठी, सुधांशू शुक्ला, ओपी सिंह, केशव सिंह, महेश सोनकर चेयरमैन नगरपालिका जायस, भाजपा के अन्य पदाधिकारी दलजीत सिंह, हेमन्त बिक्रम सिंह, राजीव शुक्ला, भवानी प्रसाद आदि के साथ-साथ विभिन्न बैंक शाखाओं के प्रबंधक, जिला समन्वयक एनआरएलएम श्री. जिला अधिकारी अनुपमा रानी आदि की उपस्थिति रही।

अगले दो दिन तक इन्वेस्टर समिट का भी आयोजन
​​​​​​​
इस प्रदर्शनी के साथ-साथ अगले दो दिन तक इन्वेस्टर समिट का भी आयोजन किया जा रहा है। जिसमें प्रथम दिन पुनीत कुमार भालोटिया द्वारा एक जनपद एक उत्पाद के अन्तर्गत 1.60 करोड़ के औद्योगिक निवेश का जिला उद्योग केन्द्र के साथ एमओयू हस्ताक्षर किया व इसी प्रदर्शनी में बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा इनकी परियोजना को प्राथमिक स्वीकृति प्रदान की गयी। कार्यक्रम के अन्त में उपायुक्त उद्योग राजीव कुमार पाठक ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

खबरें और भी हैं...