पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमेठी पुलिस-एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता:दो अंतर्राज्यीय शराब तस्कर गिरफ्तार, 60 लाख रुपये की शराब जब्त

अमेठी तहसीलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश की अमेठी में मुखबिर की सूचना पर प्रयागराज एसटीएफ व अमेठी पुलिस की संयुक्त टीम को बड़ी सफलता मिली है। टीम ने अवैध शराब से लदी ट्रक के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 60 लाख रुपये की अवैध शराब भी बरामद की है। बता दें कि तस्कर नमक की बोरियों के अंदर शराब छुपाए हुए थे। तस्कर हरियाणा से अवैध शराब को ट्रक में लोड कर बनारस के रास्ते बिहार ले जा रहे थे।

मूखबिर की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी कर किया गिरफ्तार
दरअसल, अनिल कुमार सिंह एसटीएफ प्रयागराज मय हमराह व निर्मल सिंह थानाध्यक्ष कमरौली मय हमराह ने मुखबिर की सूचना पर चेकिंग के दौरान रोड नंबर 4 कमरौली लखनऊ सुलतानपुर मार्ग से 1 ट्रक में लदी अवैध अंग्रेजी शराब की पेटियों के साथ 2 तस्करों को गिरफ्तार किया। तस्करों की पहचाना विक्रम मेघवाल और जाकिर खां के रूप में हुई है। दोनों मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। पुलिस ने दोनों को आज सुबह सात बजकर 25 मिनट पर गिरफ्तार किया।

60 साल की अवैध शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार।
60 साल की अवैध शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार।

ट्रक में तलाशी के दौरान पुलिस ने विभिन्न ब्रांडों की 517 शराब की पेटियां भी बरामद की है, जिसमें सुपिरियर व्हीस्की ओरिजनल 750 एमएल की 82 पेटी, 180 एमएल की 93 पेटी, बॉटमअप व्हीस्की 1982 750 एमएल की 203 पेटी, 180 एमएल की 110 पेटी तथा इम्पैक्ट ग्रेन व्हीस्की 180 एमएल की 29 पेटी शामिल है। अवैध अंग्रेजी शराब 14498 शीशी में कुल 4559 लीटर शराब बरामद हुई। अशोक लीलैँड ट्रक चालक विक्रम मेघवाल से नमक की बोरियों व शराब की बिल्टी मांगने पर नहीँ दिखा सके। बताया कि यह नमक की बोरी 300 बोरी दिखावटी है। यह सिर्फ नमक की बोरी का आवरण है, जिसके अंदर हम लोग शराब की पेटी रखकर कई वर्षों से अंतर्राज्यीय स्तर पर अवैध शराब की तस्करी कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...