पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमेठी में तेज रफ्तार ट्रक ने ई-रिक्शा को मारी टक्कर:हादसे में तीन की मौत, सात घायल; दुर्गापूजा में शामिल होकर लौट रहे थे सभी

अमेठी तहसील2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमेठी-अयोध्या प्रयागराज हाइवे पर सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया। इस भीषण सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। चीख-पुकार को सुनकर आसपास के लोग दुर्घटना स्थल पर पहुंच गए। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों इलाज हेतु जिला अस्पताल ले गए। जहां घायलों का इलाज चल रहा है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि ये सभी प्रतापगढ़ दुर्गापूजा में धार्मिक झांकी का प्रदर्शन कर देर रात वापस सुल्तानपुर लौट रहे थे।

जानकारी के अनुसार अनियंत्रित ट्रक ने प्रतापगढ़ से सुल्तानपुर आ रहे ई रिक्शे को टक्कर मार दिया। यह सड़क हादसा जिले के रामगंज थाना क्षेत्र के त्रिसुंडी का सुबह का बताया जा रहा है। भीषण हादसे में ई रिक्शा सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं इस हादसे में सात अन्य लोग हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे में घायल लोगों की चीख-पुकार को सुनकर आसपास के लोग दुर्घटना स्थल पर पहुंच गए।

घायलों का जिला अस्पताल में चल रहा इलाज।
घायलों का जिला अस्पताल में चल रहा इलाज।

ई रिक्शा काटकर निकालना पड़ा
स्थानीय लोगों के द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस और स्थानीय लोगों ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। टक्कर इतनी तेज थी कि ई रिक्शा ड्राइवर को ई रिक्शा काटकर निकालना पड़ा। गंभीर रूप से घायलों को पुलिस व स्थानीय लोगों की मदद से सुल्तानपुर जिला अस्पताल भेजवाया गया। सभी ई रिक्शा सवार प्रतापगढ़ में दुर्गापूजा झांकी का कार्यक्रम कर वापस सुल्तानपुर लौट रहे थे।

घायलों का हालचाल लेने जिला अस्पताल पहुंचे डीएम
आपको बता दें कि मृतकों में खैराबाद सुलतानपुर निवासी अजय पुत्र मिठाई लाल उम्र 25 साल, राहुल निषाद पुत्र जगदीश चुनहा, राजेंद्र निषाद पुत्र भट्टू बेचूंखा का पुरवा शामिल हैं। घायलों में रोहित पुत्र श्याम बहादुर थाना कोतवाली नगर, कुमकुम सिंह पुत्री ओमप्रकाश जिला गोंडा थाना सेजिया, राजवंत पुत्र धर्मराज निषाद रतनपुर कोतवाली नगर, राधा सोनी पति सतीश सोनी थाना कोतवाली नगर सुल्तानपुर के हैं। घटना की सूचना पर जिलाधिकारी सुल्तानपुर घायलों का हालचाल लेने जिला अस्पताल पहुंचे। जिलाधिकारी ने चिकित्सकों को बेहतर इलाज का निर्देश दिया।

ई रिक्शा पर थी ओवरलोडिंग
स्थानीय पुलिस का मानना है कि दुर्घटना का कारण ई रिक्शा पर ओवरलोडिंग का था। ई रिक्शा पर चालक समेत 10 लोग सवार थे, जबकि नियमानुसार ई रिक्शा पर चालक समेत 5 लोगों के सवार होने के नियम निर्धारित किए गए हैं। घायलों के अनुसार, ट्रक अनियंत्रित गति से आ रहा था। ई-रिक्शे के हेड लाइट की रोशनी भी बेहद कम बताई जा रही है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एससी कौशल मौके पर पहुंचे और जिला अस्पताल में घायलों के उपचार के बेहतर प्रबंध करने के निर्देश दिए जा रहे हैं।