पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमेठी... पहले मंगल को निकाली गई हनुमान जी की शोभायात्रा:शोभायात्रा में शामिल हुए हजारों भक्त, पूरे शहर में निकाली गई शोभायात्रा

अमेठी तहसीलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमेठी में जेठ के पहले मंगल को हनुमान जी की शोभा यात्रा निकाली गई। जिसमें सैकड़ों महिलाओं सहित लोगों की भीड़ दिखी। इस शोभायात्रा में भक्त गणों द्वारा हनुमान जी को पालकी में लेकर पूरे अमेठी कस्बे में शोभा यात्रा निकाली गई।

इस शोभायात्रा में डी जे की धुन पर महिलाएं नाचते झूमते दिखाई दी। हर साल की भांति इस साल भी जेठ के पहले मंगल को शोभायात्रा निकाली गयी है।

हनुमान जयंती पर भंडारे में शरबत बांटते लोग
हनुमान जयंती पर भंडारे में शरबत बांटते लोग

इसी को लेकर आज अमेठी ने शोभायात्रा निकाली गई। वही आयोजक ने बताया कि हम 17 साल से दिल्ली में हनुमान जी की शोभायात्रा निकालते हैं। हमारी माता जी ने कहा कि आप हर साल दिल्ली में शोभायात्रा निकालते हैं। क्यों नहीं अपने गांव घर में हनुमान जी की शोभायात्रा निकालते हो जिसको हम जेठ के पहले मंगल के दिन हम लोग शोभायात्रा निकाले हैं।

शोभायात्रा में शामिल होती महिलाएं
शोभायात्रा में शामिल होती महिलाएं

यह शोभायात्रा अमेठी के सगरा तिराहा गांधी चौक अंबेडकर तिराहा तकवा रोड धम्मौर रोड होते हुए पूरे शहर में यह यात्रा निकाली जा रही है। वही इस कार्यक्रम के तहत हनुमान गढ़ी मंदिर से कलश यात्रा भी निकाली जाएगी जो भक्ति निवास पर जाकर पूरी होगी जिसके बाद वहां महा भंडारे का आयोजन किया जाएगा जिसमें हजारों भक्तों को महाप्रसाद वितरण किया जाएगा।

वही कलश यात्रा के दौरान जगह-जगह स्टाल लगाकर लोगों को प्रसाद के रूप में जलपान की व्यवस्था की गई थी यह यात्रा मई माह में हर वर्ष निकाली जाएगी शोभायात्रा में भक्त की भीड़ दिखाई दी इस कार्यक्रम को संपूर्ण कराने के लिए अमेठी पुलिस तत्पर दिखाई दी

खबरें और भी हैं...