पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमेठी में ट्रक ने दुर्गा पंडाल में मारी टक्कर:मूर्ति हुई खंडित, पुलिस ने ट्रक को लिया कब्जे में, पण्डित को आई हल्की चोटें

अमेठी तहसील2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमेठी में तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है। जहां तेज रफ्तार ट्रक ने दुर्गा प्रतिमा और सजावट पंडाल को टक्कर मार क्षतिग्रस्त कर दिया। जिसमें पूजा करने वाले पण्डित भी को हल्की चोटें आई। वहीं कमेटी के लोग और स्थानीय लोगों ने ट्रक को पकड़ कर अमेठी कोतवाली पुलिस को सुपुर्द कर दिया। जहां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ट्रक को सीज कर दिया है।

आपको बता दें कि दुर्गा पूजा के समय अमेठी के सगरा तिराहा पर मां अम्बे ग्रुप द्वारा मूर्ति स्थापना और सजावट की गई थी। जहां पर आज सुबह लगभग 3:30 बजे तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक सड़क के किनारे बने श्री अंबे माता पूजा समिति पंडाल में घुस गया। जहां पर मौजूद पंडित जी मामूली रूप से चोटिल हुए।

मां दुर्गा की मूर्ति भी हुई क्षतिग्रस्त
वहीं पर पांडाल टूट गया और वहां पर रखी मां दुर्गा की मूर्ति भी क्षतिग्रस्त हो गई। बताया जा रहा है कि यह हादसा उस समय हुआ जब ट्रक को क्लीनर चला रहा था। जबकि ड्राइवर आराम फरमा रहा था। ट्रक के पंडाल में घुसते ही चारों तरफ शोर मच गया। आसपास के लोग तत्काल दौड़े और ड्राइवर को पकड़ लिया।

ट्रक को पुलिस ने लिया कब्जे में।
ट्रक को पुलिस ने लिया कब्जे में।

ट्रक और उसके क्लीनर और चालक कब्जे में
समिति के सदस्यों ने तुरंत इसकी सूचना अमेठी कोतवाली में दी। जहां से आनन-फानन में कोतवाल अमेठी अरुण कुमार द्विवेदी फोर्स के साथ पहुंच गए। ट्रक और उसके क्लीनर और चालक को कब्जे में ले लिया तथा विधिक कार्यवाही में जुट गए। वहीं लाखों रुपए खर्च कर मां दुर्गा की मूर्ति स्थापित की गई थी। अद्भुत रूप से इसकी सजावट की गई थी, लेकिन असमय मां दुर्गा की मूर्ति खंडित हो जाने के चलते रातों-रात मां अंबे माता दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों ने मां की मूर्ति को विसर्जन के लिए लेकर चले गए।

नई मूर्ति को पूजा अर्चना कर फिर से किया जाएगा स्थापित
वहीं आज नई मूर्ति को पूजा अर्चना कर फिर से स्थापित किया जाएगा। अभी 5 दिन पूजा शेष बची थी, लेकिन मूर्ति खंडित होने के कारण समय से पहले ही रातों-रात इसका विसर्जन करना पड़ा। इसको लेकर समिति के सदस्यों और भक्तों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। वहीं थाना प्रभारी अरुण कुमार द्विवेदी ने बताया कि ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है विधिक कार्रवाई की जा रही है।