पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमेठी में धूमधाम से मनाई गई पं. दीनदयाल उपाध्याय जयंती:समाज हित में किए गए कार्यों को किया याद, अंत्योदय का किया जिक्र

अमेठी तहसील2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमेठी भारतीय जनता पार्टी के प्रेरणा स्त्रोत व एकात्म मानववाद के प्रणेता पं. दीनदयाल उपाध्याय की 106 वीं जयंती रविवार को जिलेभर में मनाई गई। इस दौरान विभिन्न जगहों पर आयोजित कार्यक्रमों में समाज के अंतिम व्यक्ति के उत्थान के लिए उनके कार्यों को याद किया गया तथा उनके विचारों का अनुसरण करने की अपील की गई।

इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की जिला सदस्य कंचन सिंह की अध्यक्षता में संग्रामपुर क्षेत्र के भौसिंहपुर गांव में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के छाया चित्र पर दीप प्रज्वलन एवं माल्यार्पण करके उनकी जन्मजयंती मनाई गयी। कार्यक्रम में कंचन सिंह ने कहा पंडित जी समाज के अंतिम व्यक्ति के उत्थान के लिए सतत प्रयासरत रहे।

पद चिन्हों पर चलने की ली शपथ

हमें उनके द्वारा बताए हुए पद चिन्हों पर चलना चाहिए। और उनके द्वारा किए गए कार्यों को भी इस मत करना चाहिए वहीं मंडल मंत्री रामेंद्र नाथ पाण्डेय ने कहा भारतीय जनता पार्टी को शिखर तक पहुंचाने वाले महापुरुष की हम सब जन्मजयंती मना रहे हैं। यह हम सभी के लिए सौभाग्य एवं गर्व की बात है।

अंत्योदय को लेकर खूब सराहा

जिस तरह से उन्होंने समाज के लिए एक मार्गदर्शन करने का काम किया है हम उनके पद चिन्हों पर चलकर देश और समाज के लिए कुछ करने का काम करने का काम करें कार्यक्रम में आशा देवी, अशोका देवी, मुन्ना पाण्डेय, देवी प्रसाद वर्मा, संजय सिंह सहित तमाम गणमान्य लोगों ने शामिल होकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी को नमन किया।

खबरें और भी हैं...