पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमेठी में बच्चों ने निकाली प्रभात फेरी:यातायात नियमों के प्रति लोगों को किया गया जागरूक, स्लोगन के पोस्टर लेकर निकले बच्चे

अमेठी तहसीलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमेठी जनपद में सड़क सुरक्षा के संबंध में स्कूली बच्चों के माध्यम से प्रभात फेरी निकाल कर यातायात नियमों के पालन के लिए कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिसके अंतर्गत जनपद के 1570 परिषदीय विद्यालयों, सभी मान्यता प्राप्त विद्यालय,13 कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में सड़क सुरक्षा जागरूकता संबंधी प्रभात फेरी, स्लोगन, बैनर के माध्यम से आयोजन किया गया।

स्लोगन के पोस्टर लेकर निकले बच्चे

जागरूकता के दौरान जनमानस को गाड़ी चलाने के समय हेलमेट, सीट बेल्ट लगाने की जानकारी दी गई। रैली के दौरान लोगों को बताया गया कि कभी भी शराब पीकर गाड़ी न चलाएं, मोबाइल फोन पर बात करते समय वाहन नहीं चलाना चाहिए। वहीं सड़क सुरक्षा संबंधी प्रभातफेरी का आयोजन किया गया।

यातायात नियमों के पालन के लिए किया गया जागरूक

जनपद के समस्त विकास खंडों में खंड शिक्षा अधिकारियों एआरपी, एसआरजी द्वारा सड़क सुरक्षा जागरूकता रैली के नेतृत्व में आयोजन करते हुए लोगों को जागरूक किया गया। सभी विद्यालयों के बच्चों को सड़क सुरक्षा संबंधी शपथ के साथ उन्हें यातायात नियमों का पालन करने तथा दूसरों को भी जागरूक करने की जानकारी दी गई। विद्यालयों के अध्यापकों द्वारा सड़क सुरक्षा के संबंध में क्विज प्रतियोगिता, पोस्टर, चित्रकला तथा निबंध प्रतियोगिता के माध्यम से बच्चों को जागरूक किया गया।

खबरें और भी हैं...