पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सरकारी फीस महंगी होने से कैसे पढ़ेंगे मोदी जी!:AU में फीस वृद्धि के खिलाफ उतरा NSUI, अमेठी में भिक्षा मांगकर किया विरोध प्रदर्शन

अमेठी तहसील (अमेठी)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमेठी के भेटुआ बाजार में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के प्रदेश सचिव शिव किशोर विश्वकर्मा की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस बढ़ोतरी का विरोध किया। कहा कि छात्रों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। कार्यकर्ताओं ने दुकानों पर भिक्षा मांगकर विरोध प्रदर्शन जताया। साथ ही सरकार से मांग किया कि फीस को लेकर छात्रों के हित में काम किया जाए।

हाथों में पोस्टर लेकर किया प्रदर्शन
अमेठी के भेटूआ बाजार में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने सभी दुकानों पर जा जाकर फीस वृद्धि को लेकर अनोखा विरोध प्रदर्शन किया। दुकानों पर जाकर भिक्षा मांगा। इस दौरान सभी ने अपने हाथों में पोस्टर ले रखे थे। जिसमें लिखा था, "प्राइवेट शिक्षा पहले से महंगी, सरकारी भी यदि कर दोगे महंगी तो हम कैसे पढ़ेंगे मोदी जी?"

किसान व छात्र ठोकरें खाने को मजबूर
संगठन के प्रदेश सचिव शिव किशोर ने कहा कि भाजपा सरकार में किसान, नौजवान, छात्र सब प्रताड़ित हैं। महंगाई का शिकार होते जा रहे खाने पीने के सामान से लेकर सिलेंडर पर महंगाई की मार देखने को मिल रही है। अगर भाजपा ने अपनी नीतियों में सुधार नहीं की तो देश के रीढ़ की हड्डी कही जाने वाले किसान व नौजवान को दर-दर की ठोकरें खानी पड़ेंगी। सरकार इनके लिए जल्द से जल्द कदम उठाकर महंगाई और फीस वृद्धि पर रोक लगाए।

संगठन में आंदोलन की दी चेतावनी
शिव किशोर ने कहा कि यदि छात्रों को फीस वृद्धि में कमी नहीं की गई तो भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन अमेठी में बड़ा प्रदर्शन करेगा। जिसकी जिम्मेदारी सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी। इस मौके पर एनएसयूआई के जिला उपाध्यक्ष अमित पांडे, अरुण शर्मा, हनुमान यादव, गिरिजा शंकर तिवारी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...