पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सेवानिवृत्त शिक्षकों का हुआ सम्मान:अमेठी में शिक्षकों को दिए गए अंग-वस्त्र, गीता और कुरान देकर किया गया सम्मान

अमेठी तहसीलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमेठी में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ शाखा इकाई-सिंहपुर के अध्यक्ष आशुतोष शुक्ल के नेतृत्व में ब्लॉक संसाधन केंद्र, सिंहपुर के सभागार में सेवानिवृत्त शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय मंत्री/जनपदीय अध्यक्ष अशोक कुमार मिश्र रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवानिवृत्त शिक्षक देवनारायण ने की।

अनुभवों को किया शेयर

कार्यक्रम का शुभारंभ वाग्देवी मां सरस्वती की आराधना एवं प्रतिमा पर पुष्पार्चन के साथ हुआ। इस कार्यक्रम में शिक्षकों की गरिमामयी उपस्थिति से सभागार खचाखच भरे हुआ था। सर्वप्रथम् समस्त सम्मानित गणमान्य मंचासीन अतिथियों के माल्यार्पण कर सम्मानित किया गया। वहीं इस कार्यक्रम में सेवानिवृत्त शिक्षक देवनारायण एवं कुतुबुद्दीन ने अपने उद्बोधन के माध्यम से अपनी सेवा-अवधि के दौरान प्राप्त अनुभवों को उपस्थित सम्मानित शिक्षक समुदाय के मध्य रखे। जनपदीय मंत्री अरुण कुमार सिंह ने अपने उद्बोधन के माध्यम से संगठन के इतिहास का पृष्ठावलोकन कराते हुए वर्तमान परिदृश्य में संगठनात्मक एकजुटता की अपील की।

सेवा निवृत्ति शिक्षकों को गीता देकर सम्मानित किया गया।
सेवा निवृत्ति शिक्षकों को गीता देकर सम्मानित किया गया।

अंत में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय मंत्री/जनपदीय अध्यक्ष अशोक कुमार मिश्र ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में सेवानिवृत्त शिक्षकों के मंगल भविष्य की कामना करते हुए उपस्थित शिक्षक समुदाय के समक्ष समस्त प्रकार की शिक्षक-समस्याओं के समुचित निस्तारण की बात कही। आपने सभी को आश्वस्त किया कि आप सभी अपने प्राप्त उत्तरदायित्वों का पूर्ण निष्ठा एवं समर्पण के साथ अनुपालन करें। इसके बावजूद अगर किसी भी प्रकार की कोई समस्या आती है तो उसके निस्तारण हेतु संगठन अहर्निश तत्पर है। अंत में सेवानिवृत्त शिक्षकों का मुख्य अतिथि महोदय द्वारा अंग -वस्त्र,स्मृति चिन्ह, श्रीमद्भगवद्गीता/कुरान भेंट कर सभी का सारस्वत सम्मान किया गया।

खबरें और भी हैं...