पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमेठी में भाजपा नेता पर मारपीट का आरोप:होर्डिंग के ऊपर होर्डिंग लगाने पर भड़के, गुस्साए सफाई कर्मियों ने लगाया जाम

अमेठी तहसील2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमेठी में भाजपा नेता की दबंगई सामने आई है। पीड़ित ने मामूली बात को लेकर रविवार देर शाम लात घूसों से पिटाई करने का आरोप लगाया है। जबकि सफाई कर्मियों ने पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया तो पुलिस ने मामले में लीपा पोती करते हुए सफाई कर्मियों को वापस कर दिया। जबकि पुलिस द्वारा भाजपा नेता पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिससे नाराज सफाई कर्मियों और हेला समाज के लोगों ने भीमराव आम्बेडकर तिराहे पर जाम लगा दिया।

पीड़ित सफाई कर्मी ने आरोप लगाते हुये कहा कि नवरात्रि व दुर्गा पूजा को देखते हुए सफाई कर्मियों द्वारा होल्डिंग लगाई जा रही थी तभी भाजपा नेता आ गए और सफाई कर्मियों से कहा हमारी होर्डिंग के ऊपर कैसे होर्डिंग लगा दिए। इसी बात को लेकर भाजपा नेता सुधांशु शुक्ला और सफाई कर्मी के बीच बहस बाजी हो गयी।

सफाई कर्मी के सिर पर आईं गंभीर चोटें

जिसके बाद बीजेपी नेता ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। जिससे सफाई कर्मी के सर पर गम्भीर चोटें आईं। वहीं सफाई कर्मी शिकायती पत्र लेकर जब थाने पहुंचा तो पुलिस ने सफाई कर्मियों से शिकायती पत्र लेकर बिना कोई कार्यवाही किये वापस कर दिया। जिससे नाराज सफाई कर्मियों ने आज भीमराव अंबेडकर तिराहे पर जाम लगा कर धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। वहीं पर बैठकर भाजपा नेता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर न्याय की मांग करने लगे।

पुलिसकर्मियों के खिलाफ धरने पर बैठे सफाईकर्मी
पुलिसकर्मियों के खिलाफ धरने पर बैठे सफाईकर्मी

पुलिस के खिलाफ तिराहे पर दिया धरना

वहीं धरना प्रदर्शन की सूचना मिलते ही सीओ समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचकर सफाई कर्मियों को समझाने बुझाने में जुटे रहे। वहीं सफाई कर्मियों की मांग थी कि जब तक पुलिस मुकदमा नहीं लिखेगी तब तक धरना प्रदर्शन खत्म नहीं करेंगे। पुलिस ने सफाई कर्मियों की मांगें पूरी करते हुए भाजपा नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर धरने को समाप्त कराया।

सीओ ने दी घटना की जानकारी

सीओ लल्लन सिंह ने बताया दुर्गापूजा पंडाल को लेकर पोस्टर लगा रहे थे सफाई कर्मी तभी एक भाजपा नेता द्वारा सफाई कर्मियों से गाली गलौज और मार पीट की गई जिस पर इनके द्वारा रोड जाम करने का प्रयास किया गया इनकी तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर इनको मेडिकल के लिए भेज दिया गया है जाम को समाप्त करवा दिया गया है और जाँच के बाद विधिक कार्यवाही की जाएगी।

खबरें और भी हैं...