पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमेठी में हुई पीस कमेटी की बैठक:शांतिपूर्वक त्योहार संपन्न कराने के लिए भारी मात्रा पुलिस बल तैनात, अध्यक्षों के साथ की गई बैठक

अमेठी तहसील2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमेठी में दुर्गा पूजा व आने वाले त्यौहार को लेकर उप जिलाधिकारी प्रीति तिवारी व क्षेत्राधिकारी ललन सिंह अमेठी कोतवाली प्रभारी अरुण द्विवेदी की अध्यक्षता शांतिपूर्वक त्योहारों को संपन्न कराने के लिए बैठक की गई। इस बैठक में अमेठी क्षेत्र के सभी पूजा पंडाल समिति के अध्यक्ष सहित रामलीला कमेटी के अध्यक्ष व मुस्लिम समुदाय के धर्म गुरु के लोग साथ मौजूद रहे।

अमेठी में सकुशल त्योहार संपन्न कराने के लिए क्षेत्र अधिकारी व उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक की गई। इस बैठक में आने वाले त्योहारों को लेकर चर्चा की गई व त्यौहार में समस्याओं को लेकर पूजा कमेटी के लोगों ने अपनी मांग रखी और कुछ सुझाव भी दिए। वहीं रामलीला कमेटी के अध्यक्ष पवन अग्रवाल ने मांग रखी कि अमेठी के गांधी चौक पर दुर्गा पूजा के समय पंडाल के सामने विद्युत विभाग का बिना यूज़ का एक पोल खड़ा है और पंडाल के सामने पड़ता है जिससे बहुत असुविधा होती हैं, इसको हटवाने के लिए कहां गया।

एसडीएम ने दिए निर्देश
वहीं उप जिलाधिकारी प्रीति तिवारी द्वारा दिशा निर्देश देते हुए पूजा पंडाल के अध्यक्षों को कहा गया कि वह लोग अपनी पूजा समिति का परमिशन जल्द लेकर कार्यक्रम को करें। वहीं उप जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि जिस भी समिति के परमिशन आएगा, उसको त्वरित परमिशन देकर कार्यक्रम करने की अनुमति दी जाएगी और विद्युत पोल के मामले को लेकर कहा कि विद्युत विभाग के अधिकारियों से बात करके हो सके तो जल्द मामले का निस्तारण भी कराया जाएगा।

अमेठी कोतवाली प्रभारी अरुण द्विवेदी की अध्यक्षता शांतिपूर्वक त्योहारों को संपन्न कराने के लिए बैठक की गई।
अमेठी कोतवाली प्रभारी अरुण द्विवेदी की अध्यक्षता शांतिपूर्वक त्योहारों को संपन्न कराने के लिए बैठक की गई।

अराजक तत्वों को नहीं जाएगा बख्शा
वहीं मौके पर सीओ लल्लन सिंह ने बताया कि त्योहार के समय में किसी प्रकार की अराजक तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा। वहीं डीजे बजाने को लेकर गाइडलाइन का पालन करते हुए डीजे बजाने की अनुमति दी जाएगी। वहीं शांतिपूर्वक त्यौहार को मनाने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात की गई है।

समितियों के अध्यक्ष सहित कार्यकर्ता रहे मौजूद
इसी कड़ी में एक प्लाटून पीएसी 3 इंस्पेक्टर, आठ सब इंस्पेक्टर, 10 दीवान, 20 हेड कांस्टेबल, 10 महिला कांस्टेबल और ट्रैफिक पुलिस के साथ फायर विभाग के लोग सकुशल त्योहार मनाए जाने को लेकर लगाए गए हैं। इनको शांतिपूर्वक त्यौहार को संपन्न कराने के लिए दिशा निर्देश दिए गए हैं, ताकि अमेठी में शांतिपूर्वक त्योहार को मनाया जा सके। इस कड़ी में अमेठी कोतवाली परिसर में सभी समुदाय के और समितियों के अध्यक्ष सहित कार्यकर्ता मौजूद रहे।