पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

अंबेडकरनगर में बिजली बिल भुगतान के लिए लगा कैंप:विभाग ने एकमुश्त समाधान योजना का लगाया कैंप, लोगों ने जमा किया बिल

अंबेडकरनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंबेडकरनगर में बिजली बिल भुगतान के लिए लगा कैंप। - Money Bhaskar
अंबेडकरनगर में बिजली बिल भुगतान के लिए लगा कैंप।

अंबेडकरनगर जिले बिजली बिल को जमा करते हुए उपभोक्ताओं को ब्याज माफी का लाभ उठाने के लिए कैंप लगाकर योजना का लाभ दिया गया। अवर अभियंता संतोष कुमार शर्मा ने जलालपुर ब्लॉक के गांव जगतूपुर बिल्टई में एकमुश्त समाधान योजना के कैंप का आयोजन कर लोगों को राहत दी।

एकमुश्त बिल जमा करने पर मिल रहा लाभ

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा बिजली बिल में ब्याज माफी योजना चला रही है, जिसमें एकमुश्त जमा करके बिजली के बकाए से छुटकारा पा सकते हैं। उन्होंने बताया कि दो किलोवाट से अधिक घरेलू उपभोक्ताओं के बिलों में 50% ब्याज में छूट दी जा रही है और 2 किलो वाट तक घरेलू उपभोक्ताओं के बिल में 100% ब्याज की छूट है। इतना ही नहीं दो किलो वाट तक के वाणिज्य उपभोक्ताओं के लिए 100 प्रतिशत और 2 से अधिक वाणिज्य उपभोक्ताओं के लिए 50% तक की छूट है।

एक्सईएन ने कैंप का लिया जायजा

अवर अभियंता संतोष कुमार शर्मा गांव में पहुंचकर लोगों को जागरूक करते हुए यथाशीघ्र बिजली का बिल जमा कराने के लिए कहा। साथ ही बकायेदारों को नोटिस भी दी गई। दर्जनों लोगों का बकाए की स्थिति में कनेक्शन काट दिया गया। एक्सईएन एस. एन यादव ने गांव पहुंचकर कैंप का जायजा लिया और लोगों को 30 नवंबर तक बिजली बिल जमा करते हुए ब्याज माफी का लाभ उठाने को कहा। इस मौके पर बिजली विभाग के जय राम, मनोज यादव, अनुज यादव, प्रदीप वर्मा, अमित पांडे, पंकज कुमार समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...