पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59981.34-0.2 %
  • NIFTY17902.6-0.2 %
  • GOLD(MCX 10 GM)480700.26 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633193.1 %

अंबेडकरनगर DM ने गौशाला का किया निरीक्षण:साफ-सफाई न होने पर लगाई फटकार, बीमार पशुओं के लिए अतिरिक्त सेड बनवाने के दिए निर्देश

अंबेडकरनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंबेडकरनगर DM ने गौशाला का किया निरीक्षण। - Money Bhaskar
अंबेडकरनगर DM ने गौशाला का किया निरीक्षण।

अंबेडकरनगर डीएम सैमुअल पॉल एन ने बुधवार को आलापुर तहसील क्षेत्र के गौ संरक्षण केंद्र अखलासपुर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपस्थित कर्मचारी रत्नेश कुमार द्वारा डीएम को बताया गया कि कुल 386 पशु गौशाला में मौजूद हैं। इसमें 15 पशुओं की ईयर टैगिंग बाकी है। पशुओं की संख्या से संबंधित बोर्ड गौशाला के अंदर पाया गया। जिसे मेन गेट के सामने लगाए जाने का निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया।

बीमार पशुओं के लिए बनाएं अलग व्यवस्था

निरीक्षण के दौरान पशुओं की देख-रेख की व्यवस्था संतोषजनक नहीं मिलने पर डीएम ने कड़ी फटकार लगाते हुए व्यवस्था में सुधार लाने के निर्देश दिए। बताया गया कि एक ही सेड में अधिक संख्या में पशु पाए गए। जिसमें बीमार पशु भी शामिल थे। बीमार पशुओं के लिए अलग से सेड नहीं था। जिस पर जिलाधिकारी ने बीमार पशुओं के लिए एक अतिरिक्त सेड बनवाए जाने का निर्देश दिया।

टूटा मिला सीसीटीवी कैमरा

परिसर में जगह-जगह काफी गंदगी पाई गई। कई जगह जमीन उबड़-खाबड़ पाई गई। डीएम ने उबड़-खाबड़ जमीन को जल्द से जल्द समतल कराते हुए साफ-सफाई अच्छे से कराने का निर्देश खंड विकास अधिकारी रामनगर को दिया। अव्यवस्था को देखते हुए डीएम द्वारा खंड विकास अधिकारी रामनगर और ग्राम सचिव के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। वहीं गौशाला में सीसीटीवी कैमरा बंद व टूटा हुआ पाया गया। जिसे तत्काल ठीक कराने का निर्देश दिया गया।

खबरें और भी हैं...