पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अंबेडकरनगर में दबंगई के बल पर रोका मनरेगा का काम:जंहागीरगंज विकास खण्ड के इटहुआ ग्राम सभा में मनरेगा योजना के तहत हो रहा था सौंदर्यीकरण

अंबेडकरनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दबंगई के बल पर रोका मनरेगा का काम - Money Bhaskar
दबंगई के बल पर रोका मनरेगा का काम

जंहागीरगंज विकास खण्ड के इटहुआ ग्राम सभा में मनरेगा योजना अंतर्गत अमृत सरोवर सौंदर्यीकरण कार्य परियोजना के क्रियान्वयन में बाधा डालने और शासकीय संपत्ति को क्षति पहुंचाने वाले पूर्व ब्लाक प्रमुख एवं पूर्व ग्राम प्रधान समेत सात लोगों के विरुद्ध ग्राम विकास ने जंहागीरगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया है।

दबंगई के बल पर रोक दिया सरकारी काम

पुलिस के मुताबिक जंहागीरगंज विकास खण्ड के इटहुआ सुंदरपुर ग्राम सभा में मनरेगा योजना के तहत अमृत सरोवर सौंदर्यीकरण का कार्य 12 मई से प्रारंभ कराया गया था, जिस पर कुल 84 श्रमिक कार्य कर रहे थे। इस परियोजना की निशानदेही स्थानीय लेखपाल ग्राम प्रधान एवं अगल बगल के कास्तकारों के मौजूदगी में किया गया था, जिसके बाद पर काम हो रहा था, लेकिन 15 मई को गांव के मंगल यादव, शकरी यादव, नन्हे यादव पुत्र राम फेर एवं रंजीत यादव उर्फ गुड्डू पुत्र मंगल यादव, राम धारी यादव पुत्र राज मनी, रामआसरे पुत्र मंगल ने अमृत सरोवर पर काम कर रहे श्रमिको को दबंगई के बल पर डाट कर भगा दिया। इन लोगों के भय से सब श्रमिक भाग गए और काम पर आने को कोई तैयार नही है।

6 लोगों पर दर्ज हुआ केस

पुलिस के मुताबिक अभियुक्तों का न तो मान सरोवर के आस पास खतौनी है और न ही उनका कोई काम प्रभावित हो रहा है। अभियुक्तों द्वारा किए गए कार्य बाधित हो गया और सरकार के राजस्व का 17892 रुपया मजदूरी के रूप में नुकसान हुआ। इस बाबत थानाध्यक्ष जंहागीरगंज ने बताया कि ग्राम विकास अधिकारी विनोद कुमार के तहरीर पर 6 लोगो पर केस दर्ज किया गया है।

खबरें और भी हैं...