पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

अंबेडकरनगर में मतदाता पुनरीक्षण को लेकर बैठक:DM ने कहा- जल्दबाजी में मतदाता सूची से न काटें नाम, शिकायत मिलने पर होगी कार्रवाई

अंबेडकरनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंबेडकरनगर में मतदाता पुनरीक्षण को लेकर बैठक। - Money Bhaskar
अंबेडकरनगर में मतदाता पुनरीक्षण को लेकर बैठक।

किसी वोटर का जल्दबाजी में नाम न काटा जाए। वोटर प्रूफ के रूप में कागजात जरूर जमा करें। ये बातें जिला निर्वाचन अधिकारी अंबेडकरनगर सैमुअल पॉल एन ने निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण पंजीकरण की समीक्षा करते हुए कही। डीएम ने तहसील भीटी के रामलखन महाविद्यालय में बीएलओ व सुपरवाइजर के साथ समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों और कर्मचारियों को सख्त लहजे में चेताया कि किसी का नाम गलत तरीके से काटने की शिकायत मिली तो कार्रवाई होगी।

मतदाता सूची से नाम हटाने से पहले जमा कराएं जरूरी डॉक्यूमेंट

राम लखन महाविद्यालय में बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने बीएलओ को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी वोटर का नाम काटने से पहले वोटर का प्रूफ के रूप में डॉक्यूमेंट अवश्य जमा कराएं। किसी भी वोटर का नाम जल्दबाजी में न काटा जाए। नाम काटने से पहले उस पर विचार-विमर्श अवश्य किया जाए। उन्होंने समस्त बीएलओ और सुपरवाइजर को निर्देश देते हुए कहा कि जिनकी उम्र 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष या 18 वर्ष से अधिक की आयु पूर्ण कर चुके हैं, ऐसे पात्र व्यक्तियों पुरुष व महिला की प्रत्येक घर- घर जाकर जानकारी प्राप्त करें कि किसका नाम वोटर लिस्ट में है या किसका नहीं है। जिसका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है, उसका नाम जोड़ा जाए। इस कार्य को बेहद ईमानदारी से करना सुनिश्चित करें।

बीएलओ घर-घर जाकर करें वोटरों को शामिल

डीएम ने निर्देश दिया गया कि नए वोटरों को कम से कम प्रत्येक बूथ पर 25 वोटरों को शामिल करना अति आवश्यक है। जेंडर रेसियो पर विशेष जोर देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जिन-जिन बूथों पर निर्वाचक नामावलीयों में महिला वोटर की संख्या कम है, वहां पर बीएलओ घर-घर जाकर महिला वोटर को शामिल करना सुनिश्चित करें और मतदाता पुनरीक्षण विशेष अभियान को सफल बनाने में सहयोग प्रदान करें।