पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अंबेडकरनगर में गौवंशों को भूसा चारा दान करने की अपील:डीएम ने व्यापारियों और अधिकारियों के साथ की बैठक, कृषकों और पशुपालकों से अपील कर मांगा सहयोग

अंबेडकरनगर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अंबेडकरनगर डीएम सैमुअल पॉल एन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में भूसा व्यापारियों तथा पशुपालन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। डीएम ने संचालित सभी गौवंश आश्रय स्थलों पर गौवंशों को मानकों के अनुरूप भूसा एवं हरा चारा उपलब्ध करने के निर्देश दिए।

डीएम ने बताया कि गौवंश आश्रय स्थलों का संचालन किया जा रहा है, जिनमें निराश्रित, बेसहारा गौवंशों को संरक्षित कराया जा रहा है। डीएम ने कहा कि गौवंश आश्रय स्थलों पर संरक्षित गौवंश के भरण पोषण के लिए पर्याप्त भूसा एवं हरे चारे की आवश्कता है। इस समय गेहूं की फसल का कटान किया गया है। सभी कृषकों के पास पर्याप्त मात्रा में भूसा उपलब्ध होने की सम्भावना है।

डीएम ने भूसा दान करने की अपील की
डीएम ने सभी सम्मानित जनप्रतिनिधियों, निवासियों, कृषकों, पशुपालकों से अपील करते हुए कहा कि शासन की महत्वाकांक्षी योजना के अन्तर्गत संरक्षित बेसहारा, निराश्रित गोवशों के भरण पोषण के लिए उन्मुक्त भाव से आगे आकर संचालित गौ आश्रय स्थलों पर अधिक से अधिक मात्रा में भूसे का दान कर पुनीत कार्य में सहभागी बने।

इससे जिले में संचालित सभी गौ आश्रय स्थलों पर गौवंश को मानकों के अनुरूप भूसा एवं हरा चारा आदि उपलब्ध होगा। बैठक के दौरान डीएम ने कहा कि जो, दानदाता भूसा दान करना चाहते हैं, वह दान दाता मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी के मोबाइल नंबर 9627882707 पर संपर्क कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...