पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अंबेडकरनगर में 902 ग्राम पंचायत में मनाया योग दिवस:सीडीओ घनश्याम मीणा बाेले- योग करने से तनाव दूर रहता है, अपने जीवन में शामिल करें

अंबेडकरनगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
योग दिवस पर मंगलवार को अंबेडकरनगर एकलव्य स्टेडियम में योग किया।

अंबेडकरनगर में आज विश्व योग दिवस जिला मुख्यालय से लेकर सभी ग्राम पंचायतों में योग किया। जिला मुख्यालय के एकलव्य राजकीय स्टेडियम में योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें जिलाधिकारी सैमुअल पाल एन से लेकर सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे। साथ ही छात्र–छात्राओं ने भी योग में भाग लिया। इस दौरान प्रशिक्षक ने सभी लोगों योग से होने वाले फायदे के बारे में बताया।

एकलव्य स्टेडियम में मंगलवार को योग करते डीएम व अन्य लोग
एकलव्य स्टेडियम में मंगलवार को योग करते डीएम व अन्य लोग

5 हजार लोगों ने योग किया
एकलव्य स्टेडियम में आयोजित योग कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में सूबे के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर को शामिल होना था, लेकिन वह किसी कारणवश शामिल नहीं हो सके। एकलव्य स्टेडियम में योग कार्यक्रम में योग प्रशिक्षक ने सभी को योग कराया, इस दौरान करीब 5000 लोगों ने योग किया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि योग हर आदमी को करना चाहिए। योग मानव जीवन के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। भागदौड़ और तनाव भरी जिंदगी में योग से लाभ मिलता है। इस दौरान सीडीओ घनश्याम मीणा, एडीएम अशोक कुमार कनौजिया, डीडीओ वीरेंद्र सिंह सहित तमाम अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

ग्राम पंचायत ताजपुर में मंगवार को प्रधान ने गांव वालों के साथ योग किया।
ग्राम पंचायत ताजपुर में मंगवार को प्रधान ने गांव वालों के साथ योग किया।

ग्राम प्रधान ने गांव वालों के साथ योग किया
जिले की सभी 902 ग्राम पंचायतों में योग दिवस की धूम रही। ग्राम पंचायतों में ग्राम सचिव और प्रधान ने लोगों को योग कराया। साथ ही नियमित योग करने की सलाह दी। इस दौरान अमृत तालाब सरोवर मानिकपुर विकास खंड भीटी में मनरेगा श्रमिकों को ग्राम सचिव मयंक चतुर्वेदी द्वारा योग कराया गया। इस दौरान ग्राम सचिव ने रोजाना रोग से बचाव के लिए सभी को नियमित योग करने की सलाह दी।

मानिकपुर ग्राम पंचायत में मनरेगा मजदूरों को कराया योग
मानिकपुर ग्राम पंचायत में मनरेगा मजदूरों को कराया योग
खबरें और भी हैं...