पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अंबेडकरनगर में दो खिलाड़ियों का हुई स्पोर्ट्स हास्टल में चयन:दोनों अंडर-15 क्रिकेट में दिखाएंगे कमाल, कोच को कहा धन्यवाद

अंबेडकरनगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महेंद्र कन्नौजिया - Money Bhaskar
महेंद्र कन्नौजिया

अंबेडकरनगर में दो होनहार खिलाड़ियों का चयन स्पोर्ट्स हॉस्टल के लिए हुआ है। दोनों खिलाड़ियों का चयन होने पर खिलाड़ी व परिजनों ने खुशी जताई है। चार सालों तक कड़ी मेहनत करने के बाद दोनों का चयन क्रिकेट के लिए हुआ है। विशाल क्रिकेट एकेडमी कि देखरेख में क्रिकेट के गुण सीखने वाले दोनों होनहारों ने पहले जिला स्तर पर, फिर मण्डल स्तर पर उसके बाद राज्य स्तरीय स्तर पर अंडर–15 चयन ट्रायल में दोनों ने अपनी मेहनत के बल पर स्थान बना लिया है।

मेरठ व मैनपुरी हास्टल के लिए हुए चयन

विशाल क्रिकेट एकेडमी के विशाल सिंह ने बताया कि महेंद्र कन्नौजिया पुत्र राम पदारथ निवासी मुस्तफाबाद तिलहरा केदारनगर और आयुष यादव पुत्र प्रेम नारायण यादव जोगापुर पहितीपुर का चयन आवासीय क्रीड़ा छात्रावास के लिए हुआ है। महेंद्र कन्नौजिया का चयन स्पोर्ट्स हॉस्टल मेरठ के लिए और आयुष यादव का चयन स्पोर्ट्स हॉस्टल मैनपुरी के लिए हुआ है। दोनों ही ग्रामीण परिवेश में पले बढ़े है। महेंद्र कन्नौजिया के पिता मुंबई में कपड़ा प्रेस कर अपना और परिवार का जीवन यापन करते है और माता गृहणी है। वहीं आयुष के पिता प्रेम नारायण किसान है।

आयुष यादव
आयुष यादव

चार साल की कड़ी मेहनत के बाद मिली सफलता

महेंद्र कन्नौजिया इस वर्ष 8 पास कर कक्षा 9 में प्रवेश करेंगे। वहीं आयुष यादव ने हाईस्कूल पास किया है। महेंद्र कन्नौजिया ने बताया कि 4 साल तक विशाल क्रिकेट एकेडमी में क्रिकेट के गुण सीखा है। आगे चलकर दोनों का सपना देश के लिए क्रिकेट खेलने का है। इसके लिए कड़ी मेहनत करने की बात कही। दोनो ने एकेडमी के कोच विशाल सिंह को भी धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा कि उनकी देखरेख में हमने अपना खेल निखारा है और काफी कुछ सीखने को मिला। महेंद्र कन्नौजिया एक बल्लेबाज है। वही आयुष कन्नौजिया गेंदबाज है।