पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अंबेडकरनगर में बुजुर्गों को मुफ्त यात्रा कराएगा परिवहन विभाग:60 साल से अधिक उम्र के नागरिकों का इकट्ठा हो रहा डाटा, 82 हजार से अधिक लोगों को मिलेगा लाभ

अंबेडकरनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बजुर्गों को मुफ्त में यात्रा कराएगा परिवहन विभाग - Money Bhaskar
बजुर्गों को मुफ्त में यात्रा कराएगा परिवहन विभाग

अंबेडकरनगर में जल्द ही बुजुर्गों को बड़ा फायदा मिलने वाला है। सभी 60 साल से ऊपर के लोगों के लिए सरकारी बसों में आवागमन फ्री कर दिया जाएगा। भाजपा ने चुनाव के समय अपने घोषणा पत्र में वरिष्ठ नागरिकों को परिवहन निगम की बसों से मुफ्त में यात्रा कराने की घोषणा की थी। सरकार बनने के बाद ये योजना अब धरातल पर उतरने लगी है। सरकार के निर्देश पर परिवहन विभाग वरिष्ठ नागरिकों द्वारा किए जा रही यात्रा की डाटा इकट्ठा कर रहा है। विभाग ने तीन महीने में यात्रा का जो डाटा तैयार किया है, उसके अनुसार अब तक 82 हजार से ज्यादा वरिष्ठजनों ने यात्रा किया है।

बड़ी संख्या में महिला लाभार्थी

परिवहन निगम की बसों से यात्रा करने वाले वरिष्ठ नागरिकों की डाटा परिवहन विभाग इकट्ठा कर रहा है। इसके लिए परिचालकों को निर्देश दिया गया है कि वह सरकारी बसों से यात्रा करने वाले वरिष्ठ नागरिकों का डाटा तैयार करें। शासन के निर्देश पर 60 वर्ष से अधिक उम्र के यात्रा करने वाले नागरिकों का परिचालक नाम, पता, उम्र आदि विवरण एकत्रित कर रहे हैं। अकबरपुर रोडवेज के एआरएम एसएन चौधरी के मुताबिक अकबरपुर डिपो से चलने वाली बसों के माध्यम से अब तक 82 हजार से अधिक वरिष्ठ नागरिकों को चिह्नित किया गया है। इनमें 48 हजार 975 पुरुष व 34 हजार 198 महिला यात्री शामिल हैं।

लोग बोले- हम बुजुर्गों को अतिरिक्त सुविधाएं मिलनी ही चाहिए

शासन के निर्देश पर बुजुर्गों का डाटा तैयार हो रहा है। हालांकि ये कब तक तैयार होगा। इसका पता नही है और सरकार इस डाटा को क्या करेगी इसकी भी जानकारी नही दिया गया है। वरिष्ठ नागरिकों ने कहा कि सरकार को 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को फ्री में यात्रा कराना चाहिए।अकबरपुर बस स्टेशन पर मिले गया प्रसाद ने बताया कि बुजुर्गों की सुविधाएं बढ़नी ही चाहिए। राम केवल ने कहा कि सरकार को वरिष्ठ जनों को छूट देनी चाहिए।