पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अंबेडकरनगर में भाकियू अराजनैतिक ने दिया धरना:किसानों की समस्याओं को लेकर डीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

अंबेडकरनगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
किसान यूनियन ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में धरना दिया। - Money Bhaskar
किसान यूनियन ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में धरना दिया।

भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक ने सोमवार को मांगों को लेकर कलक्ट्रेट में धरना दिया। धरने के बाद जिलाधिकारी सैमुअल पाल एन के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया। संगठन के जिलाध्यक्ष बृजेश ने कहा कि किसान कई तरह कि समस्याओं से जूझ रहे हैं।

सरकार की तरफ से केवल बड़े-बड़े वादे किया जाता है। किसानों की किसी समस्या पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जिससे किसान परेशान हैं। उन्होंने कहा कि सम्मनपुर गांव के नईम JCB से मिट्टी की खुदाई करवा कर अवैध निर्माण करवा रहा है। अवैध निर्माण को रोकने की मांग की है।
तलाबों में पानी भरवाने की मांग
जिलाध्यक्ष ने कहा कि जलालपुर तहसील के ग्राम सभा पट्टी मोइन में सेवाराम की खतौनी की जमीन पर बलिराम, सुमित्रा देवी और सुरेश कुमार जबरन कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम में तालाबों में पानी नहीं है, जिससे छुट्टा जानवरों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम को देखते हुए जिला प्रशासन सभी तालाबों में पानी भरवाए। जिससे छुट्टा जानवर आराम से पानी पी सकें। संगठन ने मांग किया कि सरकार किसानों की समस्याओं को जल्द दूर करें। उनकी मांगों को जल्द पूरा करें, नहीं तो यूनियन बड़ा आंदोलन करेगी।