पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अंबेडकरनगर में बदहाल कांशीराम कॉलोनी:बनने के बाद से नहीं हुई रंगाई-पुताई व मरम्मत, पानी की समस्या से जूझ रहे लोग

अंबेडकरनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

BSP सरकार में गरीबों के लिए करोड़ों की लागत से अंबेडकरनर के बरवां नासिरपुर में बनाया गया कांशीराम आवास बदहाल हो गया है। बताया जाता है कि आवास जब से बना है, उसके बाद से इसकी रंगाई-पुताई नहीं हुई है। कमरों के प्लास्टर उखड़ने लगे हैं। जगह-जगह कूड़े रखे गए हैं, जो साफ-सफाई की पोल खोल रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ भीषण गर्मी में लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है।

बनने के बाद नहीं हुई मरम्मत व रंगाई-पुताई
पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के ड्रीम प्रोजेक्ट 'गरीबों को आवास मिले'। इसके लिए बरवा नासिरपुर में कांशीराम आवास बनाया गया, लेकिन यह आवास जबसे बना है, तब से इसकी रंगाई-पुताई व मरम्मत नहीं हो पाई है। इसकी वजह से इसका प्लास्टर उखड़ने लगा है। सफाई व्यवस्था बदहाल है। जगह-जगह नालियां चोक हैं। इनसे बदबू आती रहती है।

पानी की समस्या से जूझ रहे लोग
अकबरपुर नगरपालिका में बने कांशीराम आवास में जगह-जगह कूड़े रखे गए हैं। यहां रहने वाले प्रिंस ने कहा, कभी सफाईकर्मी नहीं आता है, जिससे सफाई नहीं हो पाती है। कौशिल्या ने बताया, यहां पानी की समस्या है। पानी कभी-कभी आता है। पानी की आपूर्ति न होने से रहने वाले लोगो को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

आवास के सेकेंड और थर्ड फ्लोर पर रहने वाले लोगों को हैंडपंप से पानी भरकर ले जाना पड़ रहा है। मोहन ने बताया, जबसे यह आवास बना है, तभी से इसकी रंगाई-पुताई नहीं हुई, जिससे प्लास्टर उखड़ने लगे हैं। इस बाबत नगर पालिका की अधिशासी अभियंता बीना सिंह ने बताया कि जांच कराकर कांशीराम आवास की व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा।