पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भीटी गोसाईगंज व महरुआ मिझौड़ा मार्ग का होगा चौड़ीकरण:50 करोड़ की लागत से होगा कार्य, एक लाख की आबादी को होगा सीधा फायदा

भीटीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भीटी तहसील इलाके में खराब सड़कों का दंश झेल रहे लोगो को जल्द ही छुटकारा मिल जाएगा। भीटी महरुआ होकर दोस्तपुर जाने वाली सड़क चौड़ीकरण के बाद अब गोसाईगंज भीटी व महरुआ मिझौड़ा मार्ग का कायाकल्प होगा। इन मार्गों के बेहतर हो जाने का सीधा फायदा दोनों सड़क मार्गों से जुड़ी एक लाख की आबादी को होगा।

योजना के तहत गोसाईगंज भीटी मार्ग की चौड़ाई चार मीटर से बढ़ाकर सात मीटर, तो महरुआ मिझौड़ा मार्ग की चौड़ाई 3 मीटर से बढ़ाकर 7 मीटर तक चौड़ा किया जाएगा। इन दोनों सड़कों के चौड़ीकरण कार्य की मंजूरी के लिए शासन को भेजे गए प्रस्ताव पर अनुमति मिलते ही दोनों सड़क मार्गों के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण का कार्य शुरू होगा।

करीब 50 करोड़ में बनेंगीं दोनों सड़क

भीटी तहसील इलाके में जहाँ नई सड़को का निर्माण हो रहा है वही पुरानी सड़को का चौड़ीकरण हो रहा है।

प्रांतीय खण्ड लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता ने बताया कि गोसाईगंज भीटी तक 10.2 किमी लंबे मार्ग के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण का कार्य राज्य सड़क निधि योजना के तहत 25 करोड़ रुपये की लागत से होगा। इसके तहत चार मीटर की चौड़ी सड़क को अब बढ़ाकर सात मीटर किया जाएगा।

वही महरुआ से मिझौड़ा 20.3कैमि मार्ग भी 23 करोड़ 50 लाख की लागत से सुदृढ़ीकरण व चौड़ीकरण कर सात मीटर चौड़ा किया जाएगा। इन दोनों सड़कों के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण के लिए शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है। मंजूरी मिलने के बाद इन सड़कों के निर्माण का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। इसका सीधा फायदा इन दोनों सड़क मार्गों से जुड़ी एक लाख की आबादी को बेहतर आवागमन के बतौर मिलेगा।

खबरें और भी हैं...