पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आत्महत्या नहीं संपत्ति के लिए हुई महिला की हत्या:क्वार्सी थाना क्षेत्र के हमदर्द नगर में महिला ने लगाई थी फांसी, पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में हत्या का हुआ खुलासा

अलीगढ़9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पोस्टमार्टम हाउस के बाहर मौजूद लोग (फाइल फोटो) - Money Bhaskar
पोस्टमार्टम हाउस के बाहर मौजूद लोग (फाइल फोटो)

अलीगढ़ के क्वार्सी थाना क्षेत्र में मंगलवार को महिला की आत्महत्या के मामले ने नया मोड़ ले लिया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में महिला की हत्या होने की पुष्टि हुई है, जिसके बाद पुलिस ने हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। जिसमें प्रारंभिक जांच में संपत्ति के लिए परिवार जनों के द्वारा ही महिला की हत्या करने की बात सामने आ रही है। पुलिस ने परिवार के लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

फंदे से लटका मिला था महिला का शव

मौलाना आजाद नगर निवासी साजिया (35) पत्नी अकील अहमद का शव मंगलवार को कमरे में लटका मिला था। जिसके बाद बेटी कमरे में पहुंची तो शव लटका देख शोर मचा दिया। शोर शराबा सुनकर आस पड़ोस के लोग आ गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। प्रथम दृष्टया मामला घरेलू कलह के कारण फांसी लगाकर आत्महत्या करने का लग रहा था। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामला पूरा उल्टा हो गया।

संपत्ति के लिए सौतेले बेटे से चल रहा था विवाद

मकान के बंटवारे को लेकर महिला का अपने सौतेले बेटे से विवाद चल रहा था। दो दिन पहले अपने सौतेले बेटे से महिला की तीखी झड़क भी हुई थी। जिसके बाद आसपास के लोगों ने और परिवार जनों ने बीच में पड़कर मामला शांत करा दिया था। जिसके दो दिन बाद साजिया मंगलवार को साजिया का शव कमरे में लटका मिला। जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा था कि महिला ने खुद से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

परिवार जनों को हिरासत में लेकर हो रही पूछताछ

क्वार्सी इंस्पेक्टर विजय सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम में हत्या का खुलासा होने के बाद महिला के परिवार जनों के खिलाफ हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि संपत्ति के लिए महिला की हत्या की गई है। जल्दी ही हत्यारे और हत्या के सही कारणों का खुलासा किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...