पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

झमाझम बारिश से 10 डिग्री कम हुआ तापमान:अलीगढ़ में रविवार की रात से शुरू हुई है बारिश, मौसम में आई ठंडक

अलीगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अलीगढ़ में बारिश के दौरान सोमवार को गुजरते वाहन - Money Bhaskar
अलीगढ़ में बारिश के दौरान सोमवार को गुजरते वाहन

अलीगढ़ में रविवार रात से शुरू हुई बारिश का दौर सोमवार को भी लगातार जारी रहा। लगातार हो रही बारिश के बाद जहां मौसम में ठंडक का एहसास होने लगा है, वहीं दूसरी ओर जिले के अधिकतम तापमान में 10 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है। सोमवार को जिले का अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि शनिवार तक अधिकतम तापमान 34-35 डिग्री सेल्सियस तक चल रहा था। वहीं दूसरी ओर जिले का न्यूनतम तापमान घटकर 20 डिग्री सेल्सियस तक पहुंय गया है। जबकि रविवार को न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस ही था।

जल भराव से शहरवासी हुए परेशान

अलीगढ़ में बारिश की शुरूआत रविवार की देर रात से हुई। जो रविवार दोपहर तक जारी रही। लेकिन रविवार को छुट्‌टी का दिन होने के कारण लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं हुई और लोग अपने घर के अंदर रहकर ही बदले हुए मौसम का आनंद लेते रहे। वहीं दूसरी ओर सोमवर सुबह से ही झमाझम बारिश शुरू हो गई, जो दोपहर तक लगातार जारी रही। ऐसे में जहां सड़कों पर जल भराव की स्थिति हो गई, वहीं दूसरी ओर आने ऑफिस आने जाने वाले लोगों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। विद्यानगर, दुर्गावाड़ी, रामघाट रोड, मैरिस रोड, कचहरी के सामने, स्वर्ण जयंती नगर, रजा नगर, समेत शहर के विभिन्न इलाकों में लोगों को जलभराव की स्थिति का सामना करना पड़ा।

मौसम में बढ़ेगी ठंडक

एएमयू के मौसम विभाग के अनुसार दो दिन से लगातार हो रही बारिश के कारण मौसम में अब धीरे धीरे ठंडक बढ़ेगी। अगले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में 5-6 डिग्री की गिरावट दर्ज की जाएगी, जिससे कि आने वाली सर्दी का लोगों को एहसास होने लगेगा। वहीं दिन में मौसम साफ रहने के चलते अधिकतम तापमान फिर बढ़ने लगेगा। लेकिन जिले का न्यूनतम तापमान कम ही रहेगा। जिससे मौसम में ठंडक बनी रहेगी।