पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

अलीगढ़ पुलिस ने हरियाणा में संपत्ति की कुर्क:शराब कांड के आरोपियों के खिलाफ हुई कार्रवाई, आरोपियों की चल अचल संपत्ति पर अब पुलिस का कब्जा

अलीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अलीगढ़ पुलिस ने हरियाणा जाकर शराब माफियाओं के खिलाफ की कुर्की की कार्रवाई - Money Bhaskar
अलीगढ़ पुलिस ने हरियाणा जाकर शराब माफियाओं के खिलाफ की कुर्की की कार्रवाई

अलीगढ़ के शराब कांड में आरोपियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। जहरीली शराब से लोगों की जान लेने वाले शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अलीगढ़ पुलिस ने हरियाणा जाकर आरोपी की चल और अचल संपत्ति कुर्क की है। शासन व डीजीपी मुख्यालय के निर्देशानुसार कार्यवाही करते हुए अलीगढ़ पुलिस ने शराब माफिया व गैंगस्टर एक्ट के आरोपी मदनगोपाल की हरियाणा स्थित 13.40 लाख रुपए की सम्पत्ति जब्त की है। गैंगस्टर अधिनियम की धारा 14 (1) तहत यह कार्रवाई की गई है।

फरीदाबाद जाकर अलीगढ़ पुलिस ने की कार्रवाई

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि शराब माफियाओं की संपत्ति जहरीली व नकली शराब के कारोबार से कमाई गई है। जिससे अलीगढ़ में लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी, जिसके बाद पुलिस लगातार इन आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। जिसके तहत शराब माफिया मदनगोपाल पुत्र किशनलाल निवासी एल-2 थाना नीट फरीदाबाद गांधी कालोनी हरियाणा के विरुद्ध कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ अलीगढ़ में गैंगस्टर एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में कार्रवाई की गई है। जिसके तहत आरोपी की संपत्ति को चिन्हित करके उसका सत्यापन कराया गया, जिसके बाद 13,40,675 रुपए कीमत की संपत्ति जब्त की गई है। इसके साथ आरोपी गंगाराम की चार अलग-अलग सम्पति जब्त की गयी है।

पहले भी हो चुकी है कुर्की की कार्रवाई

शराब माफियाओं के खिलाफ अलीगढ़ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। इससे पहले भी अलीगढ़ पुलिस शराब माफिया मुनीष कुमार, ऋषि शर्मा, अनिल चौधरी, विपिन यादव उर्फ ओमवीर सिंह, मुनीष कुमार शर्मा, अर्जुन, विक्रम सिंह, नीरज चौधरी, रविंद्र पाठक, सतीश कुमार उर्फ खुराना समेत अन्य कई की संपत्ति गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत जब्त कर चुकी है। अब तक अलीगढ़ पुलिस शराब माफियाओं की लगभग 80 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त कर चुकी है। अधिकारियों ने बताया कि जहरीली शराब से लोगों जान लेने वाले अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई आगे भी लगातार जारी रहेगी और सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...