पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

5 घंटे में 50 हजार लोगों को लगा टीका:कोरोना से बचाव के लिए अलीगढ़ में शुरू हुआ मेगा टीकाकारण अभियान, 72 हजार लोगों को टीका लगवाने का है लक्ष्य

अलीगढ़9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अलीगढ़ जिला प्रदेश के कोरोना मुक्त जिलों में शामिल है। पिछले 55 दिनों से जिले में कोरोना का एक भी मरीज नही मिला है। - Money Bhaskar
अलीगढ़ जिला प्रदेश के कोरोना मुक्त जिलों में शामिल है। पिछले 55 दिनों से जिले में कोरोना का एक भी मरीज नही मिला है।

अलीगढ़ में कोरोना से बचाव के लिए शुक्रवार को टीकाकरण का मेगा अभियान शुरू हुआ। मेगा टीकाकरण अभियान की शुरुआत मलखान सिंह जिला अस्पताल से की गई। मुख्य अतिथि के तौर पर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने टीकाकरण अभियान की शुरुआत की, इसके बाद जिले भर के 255 केंद्रों में टीकाकरण शुरू कर दिया गया। स्वास्थ विभाग के अनुसार टीकाकरण के शुरू होने के पांच घंटे बाद दोपहर तीन बजे तक जिले में लगभग 50 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी थी। उद्घाटन के दौरान सीडीओ अंकित खण्डेलवाल, सीएमओ डॉ. आनन्द उपाध्याय सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

जिले में 72 हजार को टीका लगाने का है लक्ष्य
महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण ही एकमात्र उपचार है। ऐसे में जिले भर में बनाये गए 255 केंद्रों पर कुल 72 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। हर केंद्र पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से चार-चार कर्मचारियों की लगाई गई है, जिनकी देखरेख में टीकाकरण किया जा रहा है। सभी केंद्रों पर शाम 6 बजे तक आने वाले लोगो का टीका करण किया जाएगा।

दोपहर बाद बढ़ी रफ्तार
टीकाकरण शुरू होने के बाद शुरूआती एक घंटे में जिले के सभी 255 केंद्राें में सिर्फ दो हजार लोगों ने ही टीका लगवाया था। जबकि दोपहर 12 बजे तक यह संख्या सात हजार के पार ही पहुंच पाई थी। जबकि दोपहर के बाद टीका लगवाने वालों की संख्या में काफी तेजी से बढ़ोत्तरी हुई और दोपहर तीन बजते बजते यह संख्या 50 हजार के पार पहुंच गई। जबकि जिले में शुक्रवार को 72 हजार को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। शाम छह बजे तक सभी केंद्रों में टीकाकरण जारी रहेगा।

55 दिन से जिले में नहीं मिला एक भी मरीज
अलीगढ़ जिला प्रदेश के कोरोना मुक्त जिलों में शामिल है। पिछले 55 दिनों से जिले में कोरोना का एक भी मरीज नही मिला है। सीएमओ आनंद उपाध्याय ने बताया कि हर दिन लगातार लोगों के सैंपल के लिए जा रहे हैं। इसके साथ रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर बाहर से आने वाले लोगों पर भी नजर रखी जा रही है। जिससे जिले को महामारी से दूर रखा जा सके।

खबरें और भी हैं...