पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57260.580.27 %
  • NIFTY17053.950.16 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47964-0.39 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62820-0.87 %

मेडिकल छात्रा की मौत में छात्र को भेजा जेल:अलीगढ़ के राजकीय होम्योपैथिक कालेज में कानपुर की करिश्मा ने लगाई थी फांसी, पिता ने दी थी तहरीर

अलीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
करिश्मा (फाइल फोटो) - Money Bhaskar
करिश्मा (फाइल फोटो)

अलीगढ़ के राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कालेज के हॉस्टल में फांसी लगाने वाली कानपुर की करिश्मा की मौत के मामले में उसके साथ पढ़ने वाले छात्र को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। आरोपी छात्र अब्दुल रहमान उर्फ डॉ समीर पर आरोप है कि वह छात्रा को परेशान करता रहता था। इसके साथ ही उसके उकसाने के कारण ही करिश्मा ने ऐसा कदम उठाया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

छात्र के खिलाफ पिता ने दी है तहरीर

आरोपी छात्र अब्दुल रहमान उर्फ डॉ समीर पुत्र निजामुद्दीन निवासी गांव परसा पंडित थाना डुमरियागंज, जिला सिद्धार्थनगर के खिलाफ मृतक छात्रा के पिता उपदेश यादव निवासी कानपुर ने मुकदमा दर्ज कराया है कि वह छात्रा को फोन करके बार बार परेशान करता था। जिसके कारण वह मानसिक तनाव में भी रहती थी। इस विषय में छात्रा ने अपनी मां को भी बताया था। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी छात्र को छेरत तिराहा कासिमपुर से गिरफ्तार किया और पूछताछ करने के बाद कानूनी कार्रवाई की है।

कॉल डिटेल में आखिरी कॉल आरोपी की निकली

छात्रा की मौत के बाद पुलिस उसकी कॉल डिटेल की जांच कर रही थी। जिसमें आखिरी कॉल आरोपी छात्र की ही निकलकर सामने आई है। जिसके बाद आरोपी ने ही मृतक के साथ हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं को उसके कमरे में जाने के लिए भेजा था। कॉल डिटेल निकलने के बाद इस चीज की भी पुष्टि हो गई है।

कालेज की छात्राओं को प्रबंधन ने भेजा घर

प्रियंका की मौत के बाद हॉस्टल की सारी छात्राएं सदमें में थी। जिसके चलते राजकीय होम्योपैथिक कॉलेज में शनिवार को छात्रा की मौत में दो मिनट का मौन रखकर शोक प्रकट किया गया और साथ की सभी छात्राओं को उनके घर भेज दिया गया है। जिससे कि अपने घर जाने के बाद वह इस सदमें से बाहर का सके। प्रिंसिपल डॉ योगेंद्र सिंह माहुर ने बताया कि कालेज खुलने पर सभी छात्र छात्राओं को सूचना भेज दी जाएगी।

पिता की तहरीर पर जारी है जांच

सीओ तृतीय श्वेताभ पांडेय ने बताया कि मृतक छात्रा के पिता ने आरोपी छात्र के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है और आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि जांच अधिकारी मामले की जांच करने में जुटे हुए हैं।

खबरें और भी हैं...